परिणामों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को किया सम्मानित शिक्षा द्वारा बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है: ऋषिलाल शर्मा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करसिन्धु में बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्या सुनीता वर्मा ने की। वहीं बतौर मुख्ख्यातिथि समाजसेवी ऋषिलाल शर्मा ने शिरकत की। इस मौके पर बच्चों को मेडल व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय की प्राचार्या सुनीता वर्मा ने बताया कि इस वर्ष कक्षा दसवीं का परिणाम 78.12 प्रतिशत तथा 12वीं कक्षा का परिणाम 92 प्रतिशत रहा है जोकि गत वर्षों की तुलना में अति प्रशंसनीय रहा है। 12वीं कक्षा की कला संकाय में कुमारी नेहा ने 73 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में कुमारी महक 75 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान पर रही। मैट्रिक परीक्षा में कुमारी निलाक्षी ने 80 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया। प्राचार्या सुनीता वर्मा ने विद्याथियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना।
अपने संबोधन में समाजसेवी ऋषिलाल शर्मा ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों को चाहिए कि वे मन लगाकर मेहनत के साथ पढ़ाई करें। शिक्षा एक ऐसा धन है जिसे कोई चोर चुरा नहीं सकता और ना ही हमसे कोई छीन सकता है। शिक्षा के बल पर ही बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गांव करसिंधू के इस स्कूल का पूरा स्टाफ बच्चों को बहुत मेहनत के साथ पढ़ाई करवाता है और उसी का परिणाम है कि स्कूल का बेहतरीन रिजल्ट आया है। जिसके लिए स्कूल स्टाफ, अभिभावक व बच्चे बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *