YouTube पिछले चुनावों पर झूठे दावे करने वाली सामग्री को हटाना बंद करेगा

 

मंच ने यह भी कहा कि अभद्र भाषा, उत्पीड़न और हिंसा के लिए उकसाने के खिलाफ उसकी बाकी नीतियां चुनाव सहित सभी उपयोगकर्ता सामग्री पर लागू रहेंगी।

अपडेट का नया सेट YouTube की चुनावी गलत सूचना नीति का हिस्सा है जो तुरंत प्रभाव से लागू होगा

अल्फाबेट इंक के यूट्यूब ने शुक्रवार को कहा कि प्लेटफॉर्म 2020 और उससे पहले के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से संबंधित झूठे दावों को फैलाने वाली सामग्री को हटाना बंद कर देगा।

हायर एजुकेशन ने जारी की नए कोर्सेज की सूची: राजकीय कॉलेज हिसार की बजाय आदमपुर को मिली एमए सोशियोलॉजी, डाटा- उगालन में बीकॉम कोर्स बंद

अपडेट का नया सेट YouTube की चुनावी गलत सूचना नीति का हिस्सा है जो तुरंत प्रभाव से लागू होगा।

YouTube ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “मौजूदा माहौल में, हम पाते हैं कि इस सामग्री को हटाने से कुछ गलत सूचनाओं पर अंकुश लगता है, लेकिन इसका राजनीतिक भाषण पर अंकुश लगाने का अनपेक्षित प्रभाव भी हो सकता है।”

मंच ने यह भी कहा कि अभद्र भाषा, उत्पीड़न और हिंसा के लिए उकसाने के खिलाफ उसकी बाकी नीतियां चुनाव सहित सभी उपयोगकर्ता सामग्री पर लागू रहेंगी।

दुष्प्रचार के प्रसार ने इस बारे में सवाल उठाए हैं कि कैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चुनाव के बारे में भ्रामक सामग्री के खिलाफ अपनी नीतियों को लागू करते हैं।

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर और मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के फेसबुक में भी चुनावों से संबंधित गलत सूचनाओं में तेजी देखी गई है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *