YouTube अब क्रिएटर्स के लिए लाइव सहयोग स्ट्रीमिंग ऑफ़र करता है: यह कैसे काम करता है

 

YouTube ने “गो लाइव टुगेदर” नामक एक नई सुविधा की घोषणा की है जो पात्र रचनाकारों को उनके साथ लाइव स्ट्रीम के लिए अतिथि को आमंत्रित करने की अनुमति देगा।

“इस सुविधा का विस्तार कुछ चुनिंदा रचनाकारों के समूह में किया जा रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही और क्रिएटर्स गो लाइव टुगेदर का इस्तेमाल करेंगे, ”यूट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा।

नोकिया 2780 फ्लिप फोन व्हाट्सएप और यूएसबी सी चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ लॉन्च: कीमत, विशेषताएं

निर्माता केवल एक फ़ोन के माध्यम से सह-स्ट्रीम कर पाएंगे, क्योंकि यह सुविधा YouTube के डेस्कटॉप संस्करण पर उपलब्ध नहीं होगी।

क्रिएटर्स अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल किसी मेहमान के साथ लाइव स्ट्रीम शेड्यूल करने के लिए कर सकते हैं और फिर अपने फ़ोन से लाइव हो सकते हैं. वे तुरंत अपने मोबाइल डिवाइस से भी लाइव हो सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=/Vj5e6cEoTRo

साथ ही, क्रिएटर अपने पास मौजूद मेहमानों को अपनी लाइव स्ट्रीम में बदल सकते हैं, लेकिन उनके पास एक बार में केवल एक ही व्यक्ति हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, किसी अतिथि को आमंत्रित करने के बाद, उनका स्ट्रीम फ़ीड उनके अतिथि के ऊपर दिखाई देगा.

जेई की मां की शिकायत पर हत्या की धारा जोड़ी: पुलिस की कार्रवाई से नाखुश जेई के परिजनों ने अग्रसेन चौक पर पौने घंटे तक लगाया जाम

इसके अलावा, कंपनी ने उल्लेख किया है कि होस्ट चैनल लाइव सामग्री के लिए जिम्मेदार होगा और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उस सह-स्ट्रीम पर सभी अतिथि और सामग्री उनके समुदाय दिशानिर्देशों, कॉपीराइट नीति और अन्य सभी लागू नीतियों सहित सभी YouTube शर्तों का अनुपालन करती हैं।

इस बीच, YouTube ने हाल ही में एक नया फीचर ‘प्राइमटाइम चैनल्स’ शुरू किया है, जो उपयोगकर्ताओं को सीधे एप्लिकेशन पर स्ट्रीमिंग सेवाओं से अपने पसंदीदा टीवी शो, फिल्में और खेल देखने की अनुमति देता है।

कंपनी ने कहा कि ‘प्राइमटाइम चैनल्स’ के शुरुआती संस्करण को यूएस में रोल आउट किया गया है।

चंडीगढ़ पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा नियम: बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग करता मोबाइल में हुआ कैद; कट गया चालान

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *