चंडीगढ़ पुलिस इंस्पेक्टर ने तोड़ा नियम: बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग करता मोबाइल में हुआ कैद; कट गया चालान

 

 

चंडीगढ़ में चंडीगढ़ पुलिस के एक इंस्पेक्टर का वर्दी में ट्रैफिक नियमों की सरेआम उल्लंघना करने का वीडियो सामने आया है। इंस्पेक्टर चंडीगढ़ नंबर की गाड़ी में शहर की सड़कों पर सरेआम बिना सीट बेल्ट के ड्राइविंग कर रहा है। एक निडर व्यक्ति ने इस इंस्पेक्टर की न सिर्फ बिना सीट बेल्ट वाली वीडियो बनाई बल्कि सवाल भी पूछा कि बिना सीट बेल्ट के क्यों हो। इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के साथ शेयर किया गया।

Oppo Reno8 Pro 5G को 8 नवंबर को मिलेगा स्टेबल कलर OS 13; ColorOS 13 बीटा पाने के लिए और फोन

इसके बाद इस इंस्पेक्टर का चालान जारी कर दिया गया। 38 सेकंड के इस वीडियो में पुलिसकर्मी बिना सीट बेल्ट के शहर में सफेद रंग की गाड़ी दौड़ाता नजर आ रहा है।

सेक्टर 20/30/19/27 के चौक के पास बीते 3 नवंबर को दोपहर 12.10 बजे का यह वीडियो है। इस वीडियो को DGP, चंडीगढ़ के साथ टैग करते हुए इरफान सैफी नामक व्यक्ति ने कहा है की मामले में बनती कार्रवाई की जाए। जिसके बाद चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का जवाब आया कि शिकायत पर कार्रवाई कर दी गई है। इस ट्वीट पर एक व्यक्ति ने कहा कि ज्यादातर PCR (पुलिस कंट्रोल रुम) कर्मी गाड़ी में ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट नहीं पहनते। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को कहा गया कि कार्रवाई करें क्योंकि चंडीगढ़ में कैमरे भी लगे हैं।

लाल बत्ती पर जेबरा क्रॉसिंग पर खड़ा पुलिसकर्मी।

वहीं डा. करण गुलिया ने भी आज सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस के साथ एक पंजाब नंबर की टू व्हीलर पर सवार एक पुलिसकर्मी का फोटो शेयर किया है। फोटो उद्यान पथ, सेक्टर 16 की है। उसने लाल बत्ती पर जेबरा क्रॉसिंग पर व्हीकल खड़ा किया हुआ था। सवाल उठाया गया है कि आम लोगों को चंडीगढ़ पुलिस अक्सर अपने सख्त ट्रैफिक नियमों को लेकर ‘हरास’ करती है। डा. करण ने कहा कि उन्हें लगता है कि जब पुलिसकर्मी खुद नियम तोड़ते हैं तो शायद उन पर नियम लागू नहीं होते।

छात्राओं को कानूनी अधिकारों पर किया जागरूक: भिवानी में बोली रेणु भाटिया- लड़कियों को कोई घूर तक नहीं सकता

बता दें कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का एक SI शहर में सिंगर्स के गाने गाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाता है। वहीं चंडीगढ़ पुलिस के मुलाजिम खुद की ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए देखे जा रहे हैं।

जेबरा क्रॉसिंग के आगे लाल बत्ती पर खड़ी PCR का भी हाल ही में चालान हुआ था।

जेबरा क्रॉसिंग के आगे लाल बत्ती पर खड़ी PCR का भी हाल ही में चालान हुआ था।

जेबरा क्रॉसिंग के आगे खड़ी PCR की चालान हो चुका
बता दें कि इससे पहले 30 अक्तूबर को सुबह लगभग 3 बजे सेक्टर 47 की ई-संपर्क लाइट पॉइंट पर खड़ी थी। पुलिस की पेट्रोलिंग कार की फोटो के साथ चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस से सवाल किया गया कि यदि पुलिस इस प्रकार ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करेगी तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। वहीं पूछा गया कि क्या नियम पुलिस के लिए नहीं हैं। इसके बाद पुलिस ने वॉयलेशन आईडी जारी कर दी।

वहीं 22 अक्तूबर को सेक्टर 15/16 लाइट प्वाइंट पर रात को 8.22 बजे PCR में पुलिसकर्मी बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग करते एक व्यक्ति के मोबाइल में कैद हुआ था। हालांकि उसमें गाड़ी नंबर न दिखाए जाने पर पुलिस ने चालान नहीं काटा था। उससे पहले चंडीगढ़ पुलिस की सरकारी बुलेट पर बिना वर्दी में एक मुलाजिम बिना हेलमेट महिला को लेकर जा रहा था। सोशल मीडिया पोस्ट के बाद उसका पुलिस ने चालान काट दिया गया था।

 

खबरें और भी हैं…

.
फतेहाबाद में पराली जलाने पर एक्शन: 2 नंबरदार सस्पेंड; 3 कर्मी चार्जशीट, 3 किसानों के आर्म्स लाइसेंस सस्पेंड करने का नोटिस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!