Xiaomi इन Redmi और Mi स्मार्टफ़ोन के लिए समर्थन समाप्त कर रहा है: इसका क्या मतलब है

 

Redmi K20 नौ और उपकरणों के साथ आधिकारिक समर्थन खो देता है।

Xiaomi खरीदारों के लिए बाजार में नए उत्पादों को लॉन्च करना जारी रखता है लेकिन यह पुराने उपकरणों के लिए समर्थन समाप्त करने की कीमत पर आता है।

Xiaomi यहां से कई स्मार्टफोन मॉडल के लिए अपना समर्थन समाप्त कर रहा है। कंपनी ने इस सप्ताह अपने एंड ऑफ सपोर्ट (ईओएस) सूची में 10 और डिवाइस जोड़े हैं, जिसका मतलब है कि उक्त डिवाइस को कंपनी से कोई फर्मवेयर या सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा।

झज्जर में रिश्वतखोर महिला ASI गिरफ्तार: विजिलेंस की टीम ने 10 हजार लेते पकड़ा, दुष्कर्म केस में फंसाने की धमकी दी थी

Xiaomi उपकरणों के लिए अपने अद्यतन चक्र के साथ बहुत नियमित नहीं रहा है, और ज्यादातर मामलों में, हमने देखा है कि कंपनी अधिकतम एक या दो Android अपडेट पेश करती है। Xiaomi उपकरणों की नई EOS सूची में वे फ़ोन और टैबलेट शामिल हैं जो दो साल से अधिक समय पहले लॉन्च हुए हैं।

ईयू अगले सप्ताह मोबाइल उपकरणों के लिए सामान्य चार्जिंग एडाप्टर को अंतिम रूप दे सकता है

और क्योंकि Xiaomi के पास एक तेज़ डिवाइस अपग्रेड चक्र है, कंपनी को बाज़ार में अधिकांश निर्माताओं की तुलना में अपनी EOS सूची में अधिक डिवाइस जोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है। ईओएस सूची में कुछ लोकप्रिय रेड्मी, रेड्मी नोट और एमआई फोन शामिल हैं, और मिश्रण में कुछ एमआई टैबलेट भी हैं। यहां उन Xiaomi उपकरणों की पूरी सूची दी गई है जिन्हें अब सॉफ़्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा

– रेडमी K20

– रेडमी नोट 7

– रेडमी नोट 7एस

– रेडमी नोट 7 प्रो

– रेडमी 7

– रेडमी Y3

– एमआई पैड 4

– एमआई पैड 4 प्लस

– एमआई प्ले

– एमआई 9 एसई

इन 10 उपकरणों में से, Redmi K20 शायद सबसे लोकप्रिय डिवाइस है जो तीन साल से अधिक समय पहले बाजार में आया था। Mi Pad 4 इस साल Xiaomi Pad 5 के साथ बाजार में फिर से प्रवेश करने से पहले Xiaomi द्वारा लॉन्च किया गया आखिरी टैबलेट है। अधिकांश Xiaomi फोन दो Android संस्करणों के लिए योग्य हैं, यही वजह है कि इन 10 उपकरणों में से किसी को भी नवीनतम MIUI 13 संस्करण नहीं मिला।

Xiaomi इन Redmi और Mi स्मार्टफ़ोन के लिए समर्थन समाप्त कर रहा है: इसका क्या मतलब है

Xiaomi मूल्य श्रृंखला को आगे बढ़ा रहा है, और Leica के साथ इसके हालिया सहयोग का मतलब है कि हम आने वाले वर्षों में ब्रांड से अधिक प्रीमियम डिवाइस देखेंगे। उम्मीद है कि कंपनी इस साल के अंत से पहले नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जेन + 1 चिपसेट और लीका-ट्यून कैमरों द्वारा संचालित एक नया फ्लैगशिप मॉडल लॉन्च करेगी।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *