WhatsApp लेकर आ रहा है नया Companion Mode फीचर, अब दो स्मार्टफोन में चलेगा एक अकाउंट

Companion Mode Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है. इस फीचर का नाम है- कंपेनियन मोड फीचर (Companion Mode). WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp काफी समय से Apple iOS और Android स्मार्टफोन के लिए नए कंपेनियन मोड की टेस्टिंग कर रहा है. WhatsApp ने हाल ही में मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट करना शुरू किया है. इस फीचर के तहत, यूजर्स एक व्हाट्सएप अकाउंट को चार और डिवाइस से लिंक कर सकते हैं. अब व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस फीचर के विस्तार के तौर पर ही यह नया कंपेनियन मोड फीचर लेकर आ रहा है.

फतेहाबाद: कोर्ट परिसर में प्रेमी जोड़े से मारपीट, दोनों Live-In-Relationship में रह रहे थे

कंपेनियन मोड फीचर क्या है?

इस फीचर के तहत, यूजर्स अपने प्राइमरी स्मार्टफोन को दूसरे स्मार्टफोन के व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक कर सकेंगे. हालांकि, इस कंपेनियन मोड का इस्तेमाल करने पर यूजर्स अपने प्राइमरी डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट से लॉग आउट हो जाएंगे. इस नए फीचर की मदद से आप अपने अकाउंट को दूसरे मोबाइल पर भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

इसके अलावा, बिना किसी बैकअप के ऐप में मौजूद सभी लोकल डेटा और मीडिया फ़ाइल्स किसी अन्य स्मार्टफ़ोन पर स्विच करते समय डिलीट हो जाएंगी. लेकिन स्विच करने पर, गूगल ड्राइव या iCloud पर स्टोर किए गए व्हाट्सएप डेटा पर कोई असर नहीं होगा. फिलहाल, फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह फीचर दूसरे स्मार्टफोन पर ऐप को रजिस्टर करने से कैसे अलग है.

आपदा को बनाया अवसर! कोरोना काल में शुरू की बागवानी, जहर मुक्त खेती कर कमा रहे मोटा मुनाफा

कंपेनियन मोड का इस्तेमाल कैसे करें?

WABetaInfo की रिपोर्ट बताती है कि यूजर्स मल्टी-डिवाइस फीचर के तहत एक नया “Register Device as Companion” सेक्शन देख पाएंगे. एक अन्य रिपोर्ट बताती है कि सेकेंडरी फोन को लिंक करना क्यूआर कोड को स्कैन करके अन्य स्मार्ट डिवाइस को प्राइमरी डिवाइस से जोड़ने जैसा होगा. इसके रिलीज होने से पहले मल्टी-फोन सपोर्ट फीचर में और बदलाव हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *