फतेहाबाद: कोर्ट परिसर में प्रेमी जोड़े से मारपीट, दोनों Live-In-Relationship में रह रहे थे

 

फतेहाबाद. फतेहाबाद के कोर्ट परिसर के बाहर आज दोपहर एक प्रेमी जोड़े को लड़की के परिजनों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी. प्रेमी युगल लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. आज कानूनी प्रक्रिया के चलते कोर्ट परिसर में आए थे. दोनों के कोर्ट पहुंचने की खबर जैसे ही लड़की पक्ष के लोगों को मिली तो वे अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंच गए. कोर्ट परिसर के बाहर मौजूद दोनों को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की गई. आरोप है कि लड़की पक्ष के लोग पहले से ही उन्हें तंग कर रहे थे और धमकियां भी दे रहे थे.

हरियाणा बोर्ड की इतिहास की किताब पर विवाद, लिखा- कांग्रेस की ‘तुष्टिकरण’ नीति भी विभाजन का एक कारण

प्रेमी युगल का कहना है कि वे बालिग हैं और अपनी मर्जी से रह रहे हैं. वहीं मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को थाने में ले जाया गया, जहां उन्हें समझा बुझा कर घर भेज दिया. शहर थाना प्रभारी का कहना है कि किसी पक्ष की ओर से लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है. शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

लिव इन रिलेशनशिप
सामाजिक स्तर पर लिव इन रिलेशनशिप को मान्यता नहीं दी जाती है लेकिन भारतीय विधि लिव इन को कोई अपराध नहीं मानती। भारत में लिव इन जैसी प्रथा वैध है और कोई भी दो लोग लिव मेंं इन रह सकते हैं, यह भारतीय विधि में पूर्णतः वैध है.

मेवात में सूखे जैसे हालात, नदी-तालाब से गायब हुआ पानी, बूंद-बूंद के लिए तरसे लोग

लिव इन में रहने वाली महिलाओं के अधिकार
लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं को घरेलू हिंसा एक्ट में समान अधिकार दिए गए हैं। ऐसे में लिव इन में रही रहीं महिलाएं भी घरेलू हिंसा कानून के तहत शिकायत कर सकती हैं. लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली महिलाओं को घरेलू हिंसा एक्ट में समान अधिकार दिए गए हैं. ऐसे में लिव इन में रही रहीं महिलाएं भी घरेलू हिंसा कानून के तहत शिकायत कर सकती हैं.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *