VIDEO: शराब के नशे में स्कूल पहुंचे गुरुजी, पुलिस ने उतारा नशा, होश आया तो मांगने लगे माफी

 

महेंद्रगढ़. हरियाण के महेन्द्रगढ़ के गांव माजरा खुर्द में शराब के नशे में धुत गुरुजी राजकीय प्राथमिक पाठशाला में विद्यार्थियों को पढ़ाने पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया. अच्छे चरित्र का ज्ञान देने वाले गुरुजी की इस हरकत को देख स्टाफ सदस्यों एवं ग्रामीणों ने 112 पर सूचना देकर पुलिस के हवाले कर दिया. जब मौके पर पुलिस कर्मचारी पहुंची तो गुरुजी चल भी नहीं सके. दो पुलिस कर्मचारियों ने गुरुजी को सहारा देकर गाड़ी में ​बैठाया और थाने पहुंचाया.

एलोन मस्क की ट्विटर डील पर दोबारा बातचीत नहीं होगी, प्रक्रिया होल्ड पर नहीं: कंपनी टू स्टाफथाने पहुंचकर जोड़े हाथ

इस मामले के बाद स्कूल स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ ग्रामीणों ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. जब पुलिस गुरुजी को थाने ले जाने के लिए पहुंची तो वे होश में नहीं थे. बड़ी मुश्किल से उन्हें गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाया गया लेकिन जैसे ही वे थाने पहुंचे उनका सारा नशा काफूर हो गया. अपने बचाव के लिए पुलिस व ग्रामीणों के सामने हाथ जोड़कर छोड़ने की विनती करते रहे. पुलिस को दी शिकायत में मुख्याध्यापिका ने बताया कि पाठशाला में तैनात जेबीटी अध्यापक जयवीर सिंह अधिकांश समय अनुपस्थित रहते हैं. जब भी स्कूल में आते हैं तो नशे में ही आते हैं.

गुरुजी लिखित में दे चुके हैं आश्वासन
बुधवार को भी जयवीर सिंह नशे में स्कूल में हंगामा करने लगे थे. हंगामे के बाद स्टाफ सदस्यों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस से जेबीटी अध्यापक जयबीर का मेडिकल परीक्षण कराकर कार्रवाई की मांग की गई है. शहर थाने में माजरा खुर्द के निवर्तमान सरपंच भीम, शशीकांत, हरिकशन, जेबीट अध्यापक नरेंद्र भी पहुंचे तथा लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की. ग्रामीणों व स्टाफ सदस्यों के अनुसार अध्यापक जयबीर सिंह आठ माह से यहां तैनात हैं. इस दौरान कई बार नशे में हंगामा खड़ा करते थे लेकिन ग्रामीणों व स्टाफ सदस्यों द्वारा समझाने के बाद ऐसा दोबारा न करने का आश्वासन लिखित में दिया था.

IT मंत्री ने IIT मद्रास में 5G कॉलिंग का परीक्षण किया, लेकिन क्या यह 4G कॉलिंग से अलग है? हम समझाने की कोशिश करते हैं

सिटी थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि विद्यालय स्टाफ एवं ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर अध्यापक जयवीर सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज करा मेडिकल परीक्षण कराया गया है. मेडिकल में शराब की पुष्टि हुई है. आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है. अब नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *