USA भेजने के नाम पर हड़पे 11 लाख: अंबाला में वीजा के नाम पर ट्रांसफर करवाए; दबाव बनाने पर लौटाए 2 लाख

 

हरियाणा के अंबाला में शातिर ठगों ने हवेली में खाने का बिल पे करके पहले विश्वास बनाया और फिर विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख रुपए हड़प लिए। पड़ाव थाना पुलिस ने दिल्ली निवासी आरोपी अनिल भारद्वाज व महेश मलिक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हेरिटेज फर्नीचर चोरी मामला: पुलिस ने कहा-रिकवरी शिकायतकर्ता के सामने हुई; वह बोला नहीं; तभी सब छूटे

दरअसल, 7 माह पहले सेक्टर-38 चंडीगढ़ निवासी ऊषा देवी अपने पति के साथ दिल्ली जाते वक्त अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे स्थित हवेली में खाना खाने के लिए रुकी थी। यहां उनकी मुलाकात दिल्ली निवासी अनिल भारद्वाज व महेश मलिक के साथ हुई। यहां अनिल और महेश ने बताया कि वह विदेश भेजने का काम करते हैं। वीजा लगने के बाद सारे पैसे लेते हैं। बताया कि आरोपियों ने वीजा की कॉफी दिखाई।

जबरदस्ती किया खाने के बिल का भुगतान

महिला ने बताया कि यहां दोनों आरोपियों ने जबरदस्ती उनके खाने के बिल का भुगतान किया। यहीं, आरोपियों ने उसके पासपोर्ट और आधार कार्ड की कॉपी वॉट्सऐप से लेकर उसे USA भेजने की बात कही। उन्होंने आरोपियों पर विश्वास करते हुए 10 हजार रुपए नकद दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने दिल्ली में अपना असली पासपोर्ट लेकर मिलने को कहा। बताया कि आरोपियों से उसकी बात चलती रही।

हिसार में चोरी के आरोप में 2 काबू: घरों से सिलिंडर और एसी पाइप चुराते; नशे की पूर्ति के लिए सस्ते दामों पर बेचते

खुद के साथ रिलेटिव्स के भी दिए पासपोर्ट

महिला ने बताया कि उसने आरोपियों पर विश्वास करते हुए उसके पति और उनके रिलेटिव तेजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह व शीशपाल के भी पासपोर्ट दे दिए। बताया कि मार्च 2022 को आरोपियों के बैंक खाते में उन्होंने 11 लाख रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की। आरोपी अनिल भारद्वाज उनके साथ बातचीत करता रहा, जब उन्होंने वीजा के बारे में पूछा तो गुमराह करने लगा।

जब उन्होंने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो आरोपी ने 2 लाख रुपए वापस डाल दिए। इसके बाद आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। उन्होंने महेश मलिक से भी फोन पर बात की, लेकिन दोबारा फोन नहीं उठाया। महिला ने बताया कि आरोपियों ने उनके साथ विश्वासघात किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 406 व 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.पानीपत में राजमिस्त्री का शव मिलने का मामला: पड़ोसी किरायेदार हत्या कर शव को कमरे में कर गया था बंद; CCTV से हुआ खुलासा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *