TSMC ने ताइवान में 3nm चिप्स का उत्पादन शुरू किया, जो उद्योग में पहली बार है

 

TSMC 3nm चिप्स बनाने वाली पहली कंपनी है जो 2023 में Apple M सीरीज़ का हिस्सा बनने की संभावना है

चिपमेकर ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (TSMC) ने गुरुवार को दक्षिणी ताइवान में अपने सबसे उन्नत चिप्स का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया और कंपनी के अध्यक्ष ने कहा कि वह द्वीप पर क्षमता का विस्तार करना जारी रखेगी।

ताइनान, ताइवान: चिपमेकर ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (TSMC) ने गुरुवार को दक्षिणी ताइवान में अपने सबसे उन्नत चिप्स का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया और कंपनी के अध्यक्ष ने कहा कि यह द्वीप पर क्षमता का विस्तार करना जारी रखेगा।

3-नैनोमीटर तकनीक के साथ चिप्स का लंबे समय से प्रतीक्षित बड़े पैमाने पर उत्पादन दुनिया के सबसे बड़े अनुबंध चिपमेकर की देश और विदेश में निवेश योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करता है। TSMC का सेलफोन से लेकर फाइटर जेट तक प्रौद्योगिकी में उपयोग किए जाने वाले उन्नत चिप्स के निर्माता के रूप में एक प्रमुख स्थान है।

लोकप्रिय सॉफ़्टवेयर खोजने वाले उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने के लिए हैकर्स Google विज्ञापनों का शोषण करते हैं

TSMC के अध्यक्ष मार्क लियू ने ताइनान के दक्षिणी शहर में उत्पादन और क्षमता विस्तार को चिह्नित करते हुए एक समारोह में कहा, “TSMC ताइवान में महत्वपूर्ण निवेश करते हुए, पर्यावरण के साथ निवेश और समृद्धि जारी रखते हुए अपने प्रौद्योगिकी नेतृत्व को बनाए रख रहा है।”

इस महीने की शुरुआत में, TSMC ने कहा कि वह अपने नए एरिजोना संयंत्र में अपने नियोजित निवेश को तीन गुना से अधिक बढ़ाकर $40 बिलियन कर देगा, जो अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़े विदेशी निवेशों में से एक है।

ताइवान की कंपनी, जो अपने प्रमुख ग्राहकों में Apple Inc और Nvidia Corp की गिनती करती है, जापान में एक चिप प्लांट भी बना रही है और कहा है कि यह जर्मनी में संभावित विस्तार की समीक्षा के शुरुआती चरण में है।

जल्द ही आपको वॉयस असिस्टेंट का उपयोग करने के लिए सिरी या एलेक्सा की आवश्यकता नहीं होगी: यहां बताया गया है

लियू ने कहा कि TSMC के विदेशी निवेश से सेमीकंडक्टर्स में ताइवान की महत्वपूर्ण स्थिति कमजोर हो जाएगी, इस चिंता की स्पष्ट प्रतिक्रिया में, लियू ने कहा कि उत्पादन एक प्रदर्शन था कि TSMC “उन्नत तकनीक विकसित करने और ताइवान में क्षमता का विस्तार करने के लिए ठोस कार्रवाई कर रहा था।”

ताइवान की सरकार ने चिप उद्योग के लिए “ताइवान को अलविदा” प्रवृत्ति के बारे में चिंताओं को खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि एक प्रमुख अर्धचालक निर्माता और सबसे उन्नत चिप्स के निर्माता के रूप में द्वीप की स्थिति सुरक्षित है।

लियू ने कहा कि बड़े पैमाने पर उत्पादन सफल रहा और अच्छी पैदावार के साथ, यह कहते हुए कि नई 3-नैनोमीटर तकनीक पांच साल के भीतर 1.5 ट्रिलियन डॉलर के बाजार मूल्य के साथ अंतिम उत्पाद बनाएगी।

TSMC ने कहा कि वह अगली पीढ़ी के 2-नैनोमीटर चिप्स के लिए कारखाने बनाने के लिए काम कर रहा था, जिन्हें उत्तरी और मध्य ताइवान में निर्मित करने की योजना थी।

TSMC ने बार-बार कहा है कि इसका अधिकांश निर्माण ताइवान में रहेगा।

‘Meter would’ve exploded, had someone checked my heartbeat’: Sarfaraz Ahmed makes hilarious revelations on his comeback

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *