Tencent चीन में क्वेस्ट वीआर हेडसेट बेचने के लिए मेटा के साथ बातचीत कर रहा है

 

मेटा ने अब तक चीन में अपना वीआर हेडसेट लॉन्च करने से परहेज किया है

Tencent होल्डिंग्स चीन में आभासी वास्तविकता हेडसेट की अपनी मेटा क्वेस्ट लाइन वितरित करने के लिए मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के साथ बातचीत कर रही है, इस मामले से परिचित तीन लोगों ने कहा।

हाँग काँग: Tencent होल्डिंग्स चीन में वर्चुअल रियलिटी हेडसेट की अपनी मेटा क्वेस्ट लाइन वितरित करने के लिए मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के साथ बातचीत कर रही है, इस मामले से परिचित तीन लोगों ने कहा।

Tencent और मेटा के बीच बातचीत पिछले साल शुरू हुई थी और हाल के महीनों में जारी रही है, सूत्रों में से एक के अनुसार जो इस मामले का प्रत्यक्ष ज्ञान रखते हैं, यह कहते हुए कि वार्ता प्रारंभिक चरण में है और विवरण पर अभी सहमति होनी बाकी है।

बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल की पानीपत SP को चेतावनी: आशीष बोला- माफी नहीं मांगी तो RTI के माध्यम से पूरा चिट्‌ठा खोल दूंगा

Tencent और मेटा ने मंगलवार को टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। बातचीत सार्वजनिक नहीं होने के कारण लोगों ने अपनी पहचान जाहिर करने से मना कर दिया।

चीनी मीडिया आउटलेट 36Kr और वॉल स्ट्रीट जर्नल ने पहले की चर्चाओं की सूचना दी।

Tencent, दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो गेम प्रकाशक, आभासी दुनिया की मेटावर्स अवधारणा में वैश्विक रुचि के बीच पिछले साल जून में शुरू की गई “विस्तारित वास्तविकता” एक्सआर इकाई में आभासी वास्तविकता सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों बनाने की महत्वाकांक्षी योजना थी।

जींद में विवाहिता ने की आत्महत्या: मायके में लगाया फंदा, परिजन बोले- बेटी मानसिक रूप से परेशान थी

लेकिन रॉयटर्स ने पिछले हफ्ते रिपोर्ट दी कि उसने लाभप्रदता के मुद्दों के कारण अपने स्वयं के एक्सआर हार्डवेयर को विकसित करने का फैसला किया है, और यूनिट में अधिकांश कर्मचारियों को कहीं और अवसर खोजने के लिए कहा है।

Tencent ने कहा कि उस समय यह कुछ व्यावसायिक टीमों के लिए समायोजन कर रहा था क्योंकि हार्डवेयर के लिए विकास योजनाएँ बदल गई थीं

चीन के वर्चुअल रियलिटी स्पेस में इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वियों में से एक टिकटॉक का मालिक बाइटडांस है, जो हेडसेट निर्माता पिको का मालिक है।

Tencent ज्यादातर सॉफ्टवेयर के लिए जाना जाता है जिसमें गेम और सोशल मीडिया एप्लिकेशन का एक सूट शामिल है। यह चार साल पहले स्थापित जापानी गेमिंग फर्म के साथ साझेदारी के माध्यम से चीन में निंटेंडो स्विच कंसोल बेचता है।

हिसार में पिछड़ा वर्ग आरक्षण पर चर्चा: पार्षद बोले- पिछड़ी जाति की लड़की से शादी कर सामान्य वर्ग के लोग उठाते हैं लाभ

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *