बुजुर्ग महिला के साथ किया छीना-झपटी का प्रयास

वारदात करने बाईक पर सवार होकर आए थे तीन युवक
बातों में उलझाकर निकाल ले जाना चाहते थे कंगन
महिला की सर्तकता से नुकसान होने से बचा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         नगर के रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार दोपहर को एक बुजुर्ग महिला के साथ छीना झपटी के प्रयास का मामला सामने आया है। हालांकि बुजुर्ग महिला की चौकसी के चलते उसका नुकसान होने से बच गया। वारदात को अंजाम देने के लिए 3 अज्ञात युवक बाईक पर सवार होकर आए थे और वे महिला को बहला-फुसलाकर उसके कंगल छीन ले जाना चाहते थे।
महिला द्वारा शोर मचाने पर तीनों युवक अपनी बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार पुरानी अनाज मंडी निवासी शकुंतला (70) नगर के रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक फिजियोथैरेपी सैंटर में फिजियोथेरेपी करवाने के लिए आई हुई थी। जैसे ही वह अपना उपचार करवाकर बाहर निकली तो बाईक पर सवार होकर तीन युवक उसके पास आए और कहने लगे की आंटी जी आप एक पर्ची निकालो आपका इनाम निकलेगा। जिस पर महिला शंकुतला ने कहा कि उसे कोई पर्ची वगैरह नहीं निकालनी और ना ही उसे कोई इनाम चाहिए लेकिन उसमें से एक युवक ने एक पर्ची निकालकर कहा कि माता जी आपका 500 रूपए का इनाम निकल गया है और उन्होंने बुजुर्ग महिला को 500 का नोट थमा दिया।
उसके बाद फिर से महिला को पर्ची निकालने के लिए कहा गया। महिला के द्वारा बार-बार मना करने के बावजूद वे उसे एक साइड में ले गए और खुद ही महिला से एक ओर पर्ची निकालकर उसे 100-100 के दो नोट दे दिए। फिर उन युवकों ने कहा कि आंटी जी आप अपने कंगल दिखाओं आपका एक लाख रूपए का इनाम निकलेगा। महिला जब साफ मना कर गई तो उन युवकों ने महिला के हाथों से छीना झपटी करते हुए कंगन निकालने का प्रयास किया। बुजुर्ग महिला ने उनका डटकर मुकाबला किया और अपने हाथ से कंगल नहीं निकलने दिए और शोर मचा दिया। शोर की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार व राहगीर इक्कठा हो गए।
मामले को उलझता हुआ देखकर तीनों युवक मोटरसाईकिल छोड़कर मौके से भाग गए। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और महिला से सारा घटनाक्रम जाना। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फूटेज को भी खंगाला। फूटेज में एक युवक तेज स्पीड से वहां से निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना है कि आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है और जल्द ही युवकों को काबू कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *