SL बनाम PAK: शाहीन शाह अफरीदी को 100 टेस्ट विकेट लेने के बाद विशेष स्मारिका भेंट की गई

 

रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 100 टेस्ट विकेट पूरे करने के बाद शाहीन शाह अफरीदी को टीम के साथी मोहम्मद रिजवान ने एक स्मारिका दी।

‘आपको बहुत बहुत बधाई हो। आप हमारी टीम के लिए प्रेरणा हैं। गेंदबाज़ों के लिए भी और युवाओं के लिए भी. मौजूदा टीम में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी पूरी यूनिट के लिए प्रेरणा बन जाते हैं. बाबर आज़म और आपकी तरह, ”रिज़वान ने मैच के बाद लॉकर रूम में अफरीदी से कहा।

रोहतक से छात्रा व महिला लापता: बस अड्‌डे पर स्कूल बस छोड़कर गई छात्रा गायब, दो बच्चों की मां लापता

अफरीदी 100 विकेट हासिल करने वाले पाकिस्तान के 19वें और अपने देश के तेज गेंदबाजों में चौथे सबसे तेज गेंदबाज बन गए, जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज निशान मदुष्का को विकेट के पीछे कैच कराया।

 

मैच में अफरीदी ने 3 विकेट लिए और श्रीलंका ने दिन का अंत 242/6 के साथ किया। बारिश के कारण निर्धारित 90 में से केवल 65.4 ओवर ही संभव हो सके और बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए खेल दूसरे दिन जल्दी शुरू होगा।

उप-कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने प्रेरणादायक प्रदर्शन करते हुए 94 रन बनाए और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने श्रीलंका को उबरने में मदद करने के लिए दो महत्वपूर्ण साझेदारियां निभाईं।

डी सिल्वा को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन खेल के पहले सत्र में उन्हें बुलाए जाने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन अफरीदी और नसीम शाह द्वारा नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने खुद को ऐसा करते हुए पाया।

सीमर्स द्वारा शुरुआती नुकसान के बाद, डी सिल्वा ने पांचवें विकेट के लिए एंजेलो मैथ्यूज के साथ 131 रन जोड़े। मैथ्यूज अपनी पारी की शुरुआत में तेज गति के खिलाफ असहज दिखे लेकिन एक बार स्पिन आने के बाद वह शांत हो गए और अपना 39वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। वह 64 रन पर आउट हो गए जब उन्होंने लेग स्पिनर अबरार अहमद की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दिया।

हरिद्वार में बहे पानीपत के युवक का सुराग नहीं, चंडीघाट से बिजनौर तक तलाश जारी

इसके बाद डी सिल्वा ने सदीरा समाराविक्रमा के साथ छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। विकेटकीपर दिन के आखिरी ओवर में 36 रन पर आउट हो गए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *