Q4 2022 में सैमसंग भारत के स्मार्टफोन बाजार में सबसे ऊपर, Xiaomi वर्षों के बाद नीचे गिरा

 

सैमसंग भारत में शीर्ष पर वापस आ गया है

सैमसंग शीर्ष पर अपनी स्थिति को फिर से हासिल करने के लिए बाजार में संघर्ष कर रहा है और ऐसा लगता है कि नवीनतम प्रयासों ने इसके पक्ष में काम किया है।

Xiaomi ने भारत में चार्ट को नीचे गिरा दिया है, जो भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कई वर्षों के बाद पहली बार है। सैमसंग और वीवो ने सूची के शीर्ष पर दक्षिण कोरियाई दिग्गज के साथ चीनी ब्रांड को पीछे छोड़ दिया है, जबकि वीवो ने आश्चर्यजनक रूप से दूसरा स्थान हासिल किया है।

ब्रेसवेल ने दिखाया कि कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है: दो नई गेंदों से टर्न या रिवर्स स्विंग नहीं मिलने से वनडे टी20 का विस्तार बन गया है

2022 की चौथी तिमाही के लिए कैनालिस द्वारा पेश किया गया नया डेटा इस बात की पुष्टि करता है कि सैमसंग ने 2017 की तीसरी तिमाही के बाद पहली बार इस उपलब्धि को हासिल किया है, जो कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण देशों में से एक में नेतृत्व की स्थिति से काफी लंबा समय दूर है। “20 तिमाहियों के बाद, Xiaomi ने Q4 2022 में अपना नेतृत्व स्थान खो दिया और 5.5 मिलियन यूनिट के शिपमेंट के साथ तीसरे स्थान पर गिर गया,” रिपोर्ट good उल्लेख।

यह बदलाव Xiaomi के तीसरे नंबर पर गिरने की कीमत पर आया है, जिससे वीवो को पिछली कुछ तिमाहियों में बाजार की चुनौतीपूर्ण स्थितियों से आगे निकलने और फायदा उठाने का मौका मिला। ऐसा कहने के बाद, वही रिपोर्ट Xiaomi को पूरे वर्ष 2022 के लिए नंबर एक विक्रेता होने का श्रेय देती है, लेकिन अंतर स्पष्ट रूप से कम हो रहा है, जिससे Xiaomi को अगले वर्ष के बारे में चिंतित होने के लिए और अधिक कारण मिलते हैं।

 

सैमसंग बनाम श्याओमी – चीजें कैसे बदलीं

सैमसंग ने किफायती और मध्यम श्रेणी के उपकरणों के मिश्रण के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपने उत्पाद लाइनअप का विस्तार किया है जो अभी भी भारत में खरीदारों के लिए सबसे अच्छा मूल्य बिंदु है। इसके अलावा, Xiaomi को 2022 में त्योहारी सीज़न की बिक्री के दौरान अपने पुराने स्टॉक को साफ़ करने में समस्या का सामना करना पड़ा और इसने कंपनी को अपने नए लॉन्च को सीमित करने के लिए मजबूर किया।

कुरुक्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही: लेबर पर काम कर रहे लड़के की गांव थाना में करंट लगने हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी

इस बीच, टीयर-तीन और चार शहरों में ऑफ़लाइन बाजार पर इसके फोकस से वीवो के विकास को बढ़ावा मिला है, जहां स्मार्टफोन की पैठ का दोहन नहीं किया गया है और खरीदार इस युग में भी फोन खरीदने के लिए टच-एंड-फील अनुभव पसंद करते हैं। सैमसंग को अपने दोहरे-खुदरा दृष्टिकोण से लाभ हुआ, और इसके व्यापक खुदरा नेटवर्क, उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ मिलकर पिछली तिमाही में इसके पक्ष में काम किया। रिपोर्ट के अनुसार, ब्रांड नोटों की वर्तमान सूची:

– सैमसंग

– विवो

– श्याओमी

– ओप्पो

– मेरा असली रूप

– अन्य

Xiaomi ने पहले ही 2023 की धमाकेदार शुरुआत कर दी है, देश में अपनी नई Redmi Note 12 सीरीज़ लॉन्च की है और आने वाले महीनों में कई और जोड़े जाने की उम्मीद है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या ये ब्रांड अगली कुछ तिमाहियों में अपनी स्थिति में बदलाव देखने के लिए कोई व्यापक बदलाव करते हैं।

एन्टी नारकोटिक्स टीमें ने 3 नशा तस्कर किए गिरफ्तार: दो महिला सहित एक व्यक्ति को किया काबू, 50 लाख की कीमत का गांजा बरामद

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *