PM बोले- आर्टिकल 370 हमेशा के लिए चला गया: J&K और लद्दाख के लोग अपनी तकदीर लिखने को आजाद; GYAN का फॉर्मूला दिया

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आर्टिकल 370 हमेशा के लिए खत्म हो गया है और अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग पहली बार अपने हाथों से अपनी तकदीर लिखने को आजाद हैं।

गुजरात CID की फ्रांस-रिटर्न फ्लाइट के 20 यात्रियों से पूछताछ: सभी ने कहा-हम घूमने जा रहे थे; पुलिस का दावा-पैसेंजर्स ने एजेंट्स को ₹1.25 करोड़ चुकाए

पीएम मोदी ने ये बात एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहीं, जिसकी जानकारी न्यूज एजेंसी ANI ने साझा की है। पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि एक भाजपा कार्यकर्ता, मुख्यमंत्री और पीएम रहते हुए उन्होंने जो भी काम किया है उसमें हमेशा देश को सबसे आगे रखा है।

पीएम ने 2047 तक देश को विकसित बनाने का एक फॉर्मूला दिया- GYAN जिसमें G का मतलब गरीब, Y का मतलब युवा, A का मतलब अन्नदाता और N का मतलब नारी शक्ति है। पीएम ने कहा कि हम GYAN पर ध्यान देंगे, GYAN को सम्मान देंगे तो विकसित भारत बनेगा।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शांति और स्थिरता लाने पर फोकस
उन्होंने कहा कि केंद्र ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बहुआयामी अप्रोच अपनाई है। सरकार का फोकस इस क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने, विकास करने, इंफ्रास्ट्रक्चर और ह्यूमन कैपिटल में निवेश करने के साथ सरकारी प्रक्रियाओं को सुधारने पर है। हम यहां के लोगों के जीवन स्तर बढ़ाकर, आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देकर और रोजगार के अवसर पैदा करके इस क्षेत्र में हमेशा के लिए शांति, स्थिरता और समृद्धि लाने के रास्ते पर हैं।

भाजपा इस देश के लोगों की पसंद
पीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और देश के लोगों का यह मत है कि इस देश को ‘मिली-जुली सरकार’ नहीं चाहिए। क्योंकि लोग देख चुके हैं कि ऐसी सरकारों के दौर में देश की सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं और दुनिया के सामने देश की क्या छवि बनी थी। अब देश के लोगों की पसंद भारतीय जनता पार्टी है।

थरूर ने 2024 में आखिरी चुनाव लड़ने के संकेत दिए: फिर मुहावरे से सफाई दी- राजनीति में कभी नहीं शब्द कभी नहीं बोला जाता

मोदी की गारंटी यानी गरीब का भरोसा
पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी चुनाव जीतने का कोई फॉर्मूला नहीं है, बल्कि यह गरीबों का भरोसा है। आज इस देश का हर गरीब व्यक्ति जानता है कि मोदी अपनी ड्यूटी पूरी करने से कभी पीछे नहीं हटेगा। गरीबों का यही भरोसा मुझे ऊर्जा देता है, जिससे मैं चाहे थक भी जाऊं या अपनी क्षमताओं से ज्यादा काम करूं, तो भी मैं उन गरीबों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगा।

लोगों में वैसा ही जुनून है, जो आजादी के आंदोलन के समय था
पीएम मोदी ने विकसित भारत@2047 के बारे में बात करते हुए 1922 से 1947 के बीच के 25 साल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उन 25 सालों के दौरान हर कोई देश के आजादी के आंदोलन में सहयोग करना चाहता था। आजादी के 100 साल पूरे तक देश को विकसित बनाने के लिए आजादी के आंदोलन जैसी ही सकारात्मकता मैं लोगों में देखता हूं । यही ऊर्जा मुझे संचालित करती है।

 

.27 दिसंबर 2023 को विभिन्न राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक न्यूज़पेपरों में प्रिंट ख़बर..

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *