थरूर ने 2024 में आखिरी चुनाव लड़ने के संकेत दिए: फिर मुहावरे से सफाई दी- राजनीति में कभी नहीं शब्द कभी नहीं बोला जाता

 

शशि थरूर ने 2009 में तिरुवनंतपुरम में पहला चुनाव लड़ा था। यहीं से वे 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीते।

कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने आखिरी बार चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। गुरुवार 28 दिसंबर को थरूर ने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से बात करते हुए थरूर ने कहा कि 2024 में मैं आखिरी बार चुनाव लड़ सकता हूं।

लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग I.N.D.I.A का बड़ा मुद्दा: ममता बोलीं- बंगाल में भाजपा-टीएमसी की सीधी टक्कर; महाराष्ट्र में शिवसेना यूबीटी 23 सीटों पर अड़ी

हालांकि, थरूर ने एक मुहावरे से ये सफाई भी दे डाली कि ये अंतिम फैसला नहीं है। ये राजनीति है। राजनीति में कहा जाता है- कभी नहीं (Never) शब्द कभी नहीं बोलिए।

टीवी शो में कहा था- अगला चुनाव अंतिम हो सकता है
थरूर ने कहा कि किसी वक्त पर मुझे लगता है कि आपको (किसी नेता को) युवाओं को मौका देना चाहिए। ये मेरी सोच है। हाल ही में एक टीवी शो में तिरुवनंतपुरम सांसद ने कहा था कि 2024 का लोकसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव हो सकता है। हालांकि, थरूर ने अब इसे स्पष्ट करते हुए कहा कि मैंने ऐसा कभी नहीं कहा। मैंने कहा था कि मुझे लगता है कि अगला चुनाव मेरा आखिरी चुनाव हो सकता है।

थरूर ने ये भी कहा- अगर मैंने तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ा तो मैं इसे पूरी शिद्दत से अंतिम इलेक्शन मानकर लड़ूंगा और लोगों को अपना बेस्ट दूंगा।

कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष के लिए 2022 में चुनाव हुए थे। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर मैदान में थे। खड़गे ने जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष के लिए 2022 में चुनाव हुए थे। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर मैदान में थे। खड़गे ने जीत दर्ज की थी।

पहला चुनाव 2009 में लड़ा था
शशि थरूर ने पहला चुनाव 2009 में तिरुवनंतपुरम से ही लड़ा था। उन्होंने सीपीआई कैंडिडेट पी रामचंद्रन नायर को 95 हजार वोट से हराया था। इसके बाद थरूर 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव भी तिरुवनंतपुरम से ही जीते।

राजनीति में आने से पहले थरूर संयुक्त राष्ट्र (UN) में थे। 2006 में UN महासचिव पोस्ट के चुनाव में भारत की तरफ से आधिकारिक कैंडिडेट थे। चुनाव में 7 उम्मीदवार मैदान में थे। चुनाव में थरूर दूसरे स्थान पर रहे थे।

थरूर ने 2024 में आखिरी चुनाव लड़ने के संकेत दिए: फिर मुहावरे से सफाई दी- राजनीति में कभी नहीं शब्द कभी नहीं बोला जाता

ये भी पढ़ें…

राहुल बोले- I.N.D.I.A और NDA में विचारधारा की लड़ाई:कहा- भाजपा के एक सांसद ने मुझसे कहा- बीजेपी में गुलामी चलती है

नागपुर में 28 दिसंबर को कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस समारोह में राहुल गांधी ने कहा- I.N.D.I.A और NDA में विचारधारा की लड़ाई है। कुछ दिन पर भाजपा के एक सांसद मुझे लोकसभा में मिले। उन्होंने मुझसे कहा- बीजेपी में गुलामी चलती है… जो ऊपर कहा जाता है, वो बिना सोचे समझे करना पड़ता है। बीजेपी में रहकर सहा नहीं जाता। मैं हूं बीजेपी में, मगर दिल मेरा कांग्रेस में है। पूरी खबर पढ़ें…

India vs Australia: With masterful run-chase led by Ellyse Perry, world champions lay down the marker to take 1-0 lead in ODI series

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *