Microsoft Excel, Outlook में ChatGPT के पीछे AI शक्तियों को लागू करता है

 

Microsoft समर्थित कंपनी विशेष डोमेन में अपने मॉडलों को प्रशिक्षित करने के लिए एंटरप्राइज़ ग्राहकों के साथ काम कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम चैटबॉट, जिसे कोपिलॉट कहा जाता है, चैटजीपीटी जैसी क्षमताओं को कार्यालयों में काम करने, मीटिंग ट्रांसक्रिप्ट, कैलेंडर प्रविष्टियों को मंथन करने के लिए डालेगा

Microsoft ने गुरुवार को अपनी AI क्रांति पर जोर दिया, यह घोषणा करते हुए कि वह ChatGPT के पीछे की शक्तियों को अपने प्रतिष्ठित एक्सेल, वर्ड और आउटलुक कार्यक्रमों में लागू करेगा।

रेडमंड, वाशिंगटन की दिग्गज कंपनी तेजी से भाषा-आधारित एआई को अपना रही है, शुरुआती समस्याओं के बावजूद अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कम सावधानी दिखा रही है, जैसे कि चैटबॉट्स परेशान करने वाली प्रतिक्रियाएं या स्पष्ट रूप से गलत जानकारी दे रहे हैं।

रोहतक में छीना-झपटी: बाजार में गए युवक से मोटरसाइकिल व खेत में गई महिला से कानों की बाली छीनी

माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम चैटबॉट, जिसे कोपिलॉट कहा जाता है, कार्यालयों में काम करने के लिए चैटजीपीटी जैसी क्षमताओं को रखेगा, बैठक प्रतिलेखों, कैलेंडर प्रविष्टियों या पावरपॉइंट स्लाइडों को लगभग तुरंत मंथन करेगा।

नई रिलीज का जोर यह है कि जेनेरेटिव एआई, चैटजीपीटी शैली की क्षमताओं के लिए शब्द, माइक्रोसॉफ्ट के लोकप्रिय कार्यस्थल सॉफ्टवेयर के उपयोगकर्ताओं के लिए एक सहायक के रूप में कार्य करेगा और कार्यालय के कार्यों को एकतरफा नहीं लेगा।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक वर्चुअल रिलीज इवेंट में कहा, “आप कह सकते हैं कि हम ऑटोपायलट पर एआई का उपयोग कर रहे हैं और एआई की अगली पीढ़ी के साथ हम ऑटोपायलट से कोपिलॉट की ओर बढ़ रहे हैं।”\

पूर्व-ऐप्पल इंजीनियर का दावा है कि सिरी एआई चैटबॉट रेस में चैटजीपीटी के साथ कभी नहीं पकड़ेगा: यहां जानिए क्यों

Microsoft OpenAI में अरबों डॉलर डाल रहा है, वह कंपनी जो उस तकनीक का निर्माण कर रही है जो ChatGPT को शक्ति प्रदान करती है और जिसने मंगलवार को अपना नवीनतम संस्करण GPT-4 जारी किया।

 

वह तकनीक, जो OpenAI कहती है कि छवियों के साथ-साथ पाठ द्वारा भी संकेत दिया जा सकता है, पहले से ही Microsoft के बिंग सर्च इंजन पर एक चैटबॉट की नींव है जो AI के आलिंगन के लिए अधिक उपयोगकर्ताओं को धन्यवाद दे रहा है।

अन्य तकनीकी दिग्गज जनरेटिव एआई के लिए अधिक सतर्क रुख अपना रहे हैं, जो उस शर्मिंदगी से डरते हैं जो तकनीक के पटरी से उतरने पर आती है।

Google की क्लाउड कंप्यूटिंग शाखा ने इस सप्ताह कहा था कि यह परीक्षकों को ऐप्स में “जनरेटिव एआई डालने” के तरीके प्रदान करेगी या उन्हें इंटरनेट टाइटन के अपने प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए रखेगी।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले महीने कहा था कि फेसबुक और इंस्टाग्राम मूल कंपनी अपने एआई काम को “टर्बोचार्ज” करने के तरीकों के साथ आने के लिए एक उत्पाद समूह बना रही थी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *