IPL 2023: विराट कोहली का मास्टरक्लास हेनरिक क्लासेन के शतक पर भारी पड़ा

 

सिनॉप्सिस: बैक-टू-बैक प्रमुख प्रदर्शन के साथ आरसीबी प्ले-ऑफ की दौड़ में गति बना रही है।

क्रंच गेम में चेज मास्टर विराट कोहली ने अपने शतक के साथ उच्चतम गुणवत्ता की पारियों का प्रदर्शन किया, क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में बने हुए हैं। पाठ्यपुस्तक के शॉट्स पर भरोसा करते हुए, कोहली ने हैदराबाद की भीड़ के लिए बेहतरीन आईपीएल पारियों में से एक का निर्माण किया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक: सावरकर ऐसे क्रांतिकारी जिन्हें अंग्रेजों ने दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई

फाफ डु प्लेसिस और कोहली ने 172 रन की शुरुआती साझेदारी की, जिसने मेजबान टीम की उम्मीदों को खत्म कर दिया, जब उन्होंने शानदार हेनरिक क्लासेन के शतक के दम पर 186 रन बनाए। आईपीएल में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही मैच में अलग-अलग टीमों के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो।

बैंगलोरकी बैक-टू-बैक थंपिंग जीत का मतलब है कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी नियति उनके अपने हाथों में है बशर्ते वे हारें गुजरात टाइटन्स घर में आखिरी लीग मैच में।

कोहली-डु प्लेसिस का आक्रमण

187 रनों का पीछा करते हुए आरसीबी के सलामी बल्लेबाज कोहली और डु प्लेसिस इरादे से उतरे। दोनों ने SRH की गेंदबाजी का लुत्फ उठाया जो सही लेंथ पर हिट नहीं कर सकी। एक बार पावरप्ले समाप्त हो जाने के बाद, दोनों सलामी बल्लेबाज़ विकेटों के बीच दौड़ने में तेज़ थे, ताकि क्षेत्ररक्षकों पर दबाव बनाया जा सके और एक को दो में बदल दिया जिससे गलतियाँ हुईं हैदराबाद क्षेत्ररक्षक।

मैं खुद को पर्याप्त श्रेय नहीं देता क्योंकि मैं इतने तनाव में खेलता हूं: विराट कोहली अपने छठे आईपीएल शतक के बाद

कोहली ने पारी की शुरुआत करने के लिए कुछ चौके लगाए। 34 वर्षीय, जिसकी हाल के दिनों में उनके दृष्टिकोण के लिए आलोचना की गई थी, रात में एक पीछा करने वाले मास्टरक्लास को पूरा करते हुए सभी बंदूकें धधकती हुई निकलीं। छक्के के लिए फ्लिक शॉट जो 103 मीटर तक गया, उनकी पारी का स्टैंड-आउट था। इसके अलावा, पारी उनके ट्रेडमार्क कवर ड्राइव और पुल शॉट से भरी हुई थी।

दूसरे छोर पर डु प्लेसिस ने इस सीज़न में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और कोहली से पहले अपने अर्धशतक तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे। दक्षिण अफ़्रीकी ने शुरुआत में दूसरी फिउड खेली, हालाँकि जैसे ही वह अंदर आया, उसने गेंदबाजों को लहूलुहान कर दिया। किस्मत ने भी आरसीबी के कप्तान का साथ दिया क्योंकि शुरू में उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने ड्रॉप कर दिया था। बाद में पारी के नौवें ओवर में, उन्होंने एक छोटी गेंद खींची, जिसे मयंक डागर ने लपक लिया, जिन्होंने बाउंड्री के पास एक शानदार कैच लपका। हालाँकि, समीक्षा पर इसे नो-बॉल करार दिया गया क्योंकि यह ओवर का दूसरा बाउंसर था।

हैदराबाद के कप्तान मार्करम के पास इन दोनों के हमले का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने कुल मिलाकर सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और उनमें से कोई भी खतरनाक नहीं लगा। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार पांच विकेट लेने के बाद कोहली ने अलग किया।

कोहली और डु प्लेसिस के आउट होने के बाद, ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल ने बैंगलोर के लिए खेल समाप्त किया।

हेनरिक क्लासेन का धमाकेदार शतक

इससे पहले शाम को, डु प्लेसिस ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और यह उनके दक्षिण अफ्रीकी साथी थे जिन्होंने सबसे अधिक प्रभावित किया। क्लासेन ने एक बैकफुट पंच के साथ शुरुआत की जो एक सीमा के लिए दूर चला गया और अपनी पूरी पारी के दौरान शानदार फॉर्म में रहा। लंबाई जल्दी लेने की उनकी क्षमता का मतलब है कि वह बैंगलोर के स्पिनरों के बाद जाने में सक्षम थे, जो उनके आक्रमण से अनजान थे। किसी भी चीज के लिए जो लंबाई में कम थी, शक्तिशाली दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बैक किया और मिड-विकेट या ऑफ-साइड पर गैप लेने के लिए। उन्होंने अपना शतक पूरा किया हर्षल पटेल सीधे जमीन के नीचे एक छक्के के लिए।

डिप्टी CM दुष्यंत का अपने दादा पर पलटवार: भिवानी में कहा- उसे 2% वोटों वाली पार्टी की जरूरत नहीं; 50 साल राजनीति करूंगा

एक बल्लेबाजी इकाई में, जिसने पूरे सीज़न में संघर्ष किया है, क्लासेन हैदराबाद के अकेले योद्धा रहे हैं। पहले के खेलों में खेलों को आग से बाहर निकालने के लिए उन्हें नीचे भेजा गया था। हालांकि, गुरुवार को उन्हें नंबर 4 पर पदोन्नत किया गया जो मेजबानों के लिए उपयोगी साबित हुआ। हालाँकि, क्लासेन की पारी के दोनों ओर कुछ भी नहीं था क्योंकि बाकी की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप हो गई।

क्लासेन वह गोंद थे जिन्होंने अपने सलामी बल्लेबाजों के बाद SRH की पारी को एक साथ रखा अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी, जो शुरुआत में होनहार दिख रहे थे, उसी ओवर में माइकल ब्रेसवेल के हाथों गिरे। क्लासेन ने सबसे पहले कप्तान मार्कराम के साथ 77 रन की साझेदारी की, जो इस सीजन में एक बार फिर अपनी टाइमिंग से जूझ रहे थे और उन्होंने 20 गेंदों में 18 रन बनाए। नीचे जाना।

मार्कराम के जाने के बाद, क्लासेन और ब्रूक दोनों ने चौथे विकेट के लिए तेज गति से 75 रन जोड़े, जिससे SRH सतह पर एक अच्छा टोटल हासिल करने में सफल रहा। ब्रुक अपने कैमियो के दौरान अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार शॉट खेले। पिछले तीन मैचों से बाहर किए जाने के बाद यह युवा खिलाड़ी वापसी कर रहा था। ब्रुक के खिलाफ इस सीजन में क्लासेन SRH के लिए दूसरा शतक बना चुके हैं कोलकाता नाइट राइडर्स पहले।

भिवानी में मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन: मंत्री-विधायक और सांसद के आवास पर बजाई थाली; बोले-इस बार हरियाणा पार करा देंगे

सिराज के चार रन का अंतिम ओवर

जबकि बैंगलोर के हमले का क्लासेन के पास कोई जवाब नहीं था और वे एक विशाल कुल की ओर बढ़ रहे थे, यह होम बॉय था मोहम्मद सिराज जो अंत में खड़ा रहा। नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते हुए, उन्होंने अपनी पीठ को झुकाया और कड़ी लंबाई पर हिट किया और सतह से उछाल निकाला जिससे शर्मा और त्रिपाठी जूझ रहे थे।

एक बार जब उन्होंने अपना प्रारंभिक धमाका समाप्त कर लिया तो माइकल ब्रेसवेल को आक्रमण में लाया गया और दोनों सलामी बल्लेबाजों को एक ही ओवर में चुनकर पुरस्कार प्राप्त किया। सिराज इसके बाद रन प्रवाह पर ब्रेक लगाने के लिए बीच में वापस आए। और उनके अंतिम ओवर में फिलिप्स और अच्छी तरह से सेट ब्रूक ने घरेलू भीड़ को चुप करा दिया। उन्होंने पूरी लंबाई की गेंदों को पूर्णता के साथ अंजाम दिया, बल्लेबाजों को अपने हाथों को मुक्त नहीं होने दिया।

सिराज के अलावा पिछले मैच के हीरो वायने पार्नेल का प्रदर्शन औसत रहा। क्लासेन ने ट्वीकर शाहबाज़ अहमद को तलवार से मार डाला। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने खराब फॉर्म को जारी रखते हुए तीन ओवर में 45 रन खर्च किये।

धर्म स्थलों को पर्यटन का केेंद्र बनाओगे तो आएगी प्रलय: स्वामी निगमबोध तीर्थ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *