IPL 2023: डेविड मिलर की अनुपस्थिति में केन विलियमसन को शामिल करेंगे गुजरात टाइटंस? अगर एमएस धोनी बाहर बैठते हैं तो कौन होगा CSK का कीपर?

 

दो महीने की दावत के आगे, इस बात को लेकर थोड़ी अनिश्चितता है कि स्टार्टर से क्या उम्मीद की जाए। चोटों और प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता का मतलब है कि गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन से पहले ग्यारहवें घंटे में व्यस्त हैं।

उपयोगकर्ताओं द्वारा ट्रम्प, पोप के यथार्थवादी डीपफेक उत्पन्न करने के बाद एआई लैब मिडजर्नी ने सेवा रोक दी

गुजरात टाइटंस पिछले साल अहमदाबाद में अपने घरेलू मैदान पर पहली बार खेली थी और अंत में उन्होंने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। जैसे ही वे सीज़न के अपने पहले घरेलू खेल के लिए तैयार होते हैं, उम्मीद की एक हवा होती है कि वे केवल ताकत से ताकत में वृद्धि करेंगे। एक ऐसे प्रारूप में जहां संतुलन और मैच विजेता की कुंजी होती है, कप्तान हार्दिक पांड्या के पास काफी कुछ है जिसका उपयोग वह कठिन परिस्थितियों को अनलॉक करने के लिए कर सकते हैं।

और फिर वहाँ है चेन्नई सुपर किंग्स। चार बार के विजेता बड़े मौकों के लिए जाने जाते हैं, 2020 तक उनका एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड था, वे हर सीज़न में प्ले-ऑफ़ में जगह बनाने वाली एकमात्र टीम थी। तब से, वे 2020 और 2022 में दो बार नीचे से दूसरे स्थान पर रहे हैं। पहली बार उन्होंने ऐसा किया, चेन्नई ने अपना चौथा खिताब उठाकर वापसी की। कुल मिलाकर उम्मीद की जा रही है कि उनके लिए आगे क्या होने वाला है, खासकर तब जब वे कप्तान और ताबीज एमएस धोनी को एक उचित विदाई देने में सक्षम होंगे।

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं

लापता टुकड़े

गुजरात को डेविड मिलर की कमी खलेगी, जिन्होंने पिछले साल मध्यक्रम में कई मैच जिताने वाली पारियां खेली थीं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे कीवी दिग्गज को पटखनी देते हैं या नहीं केन विलियमसन शीर्ष क्रम में।

चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए मुकेश चौधरी के अलावा धोनी का पहले मैच में खेलना संदिग्ध है। चेन्नई में मिस्ट्री स्पिनर महेश ठीकशाना और साथी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना भी नहीं हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के सिसंडा मगाला की भी कमी खलेगी, जिन्हें डेथ बॉलर के रूप में जाना जाता है।

किदांबी श्रीकांत ने साई प्रणीत को हराकर मैड्रिड मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

टॉप गियर

पिछले सीजन में, गुजरात ने सभी को चौंका दिया था, खासकर इस बात से कि उन्होंने बल्ले से अपने संसाधनों का प्रबंधन कैसे किया। एक विश्वसनीय नंबर 4 की अनुपस्थिति में, पांड्या ने अपना हाथ ऊपर रखा और मिलर और राहुल तेवतिया को फिनिशर की भूमिका छोड़ते हुए आत्मविश्वास के साथ दिया। पहले मैच में मिलर के न खेलने के कारण गुजरात के मन में पांड्या को अधिक जिम्मेदारी सौंपते हुए विलियमसन को मध्य क्रम में शामिल करने की कोशिश होगी। स्पिन के साथ चेन्नई का सबसे मजबूत पक्ष है, गुजरात का शीर्ष और मध्य क्रम कितना अच्छा प्रदर्शन करता है, यह परिणाम निर्धारित कर सकता है।

वॉचलिस्ट: शुभमन गिल के रूप में, टाइटन्स के पास एक इन-फॉर्म खिलाड़ी होने की संभावना है जो ऑरेंज कैप और उनके मैच-अप के लिए दावेदार हो सकता है। रवींद्र जडेजा और मोईन अली देखने के लिए एक होगा। इसी तरह गुजरात के हमले पर भी नजर रखें, जिसमें शामिल हैं राशिद खान, मोहम्मद शमीअल्जारी जोसेफ, आर साई किशोर और यश दयाल।

हांसी में पुलिस का बड़ा सर्च ऑपरेशन: नशा बेचने वालों के घर खंगाले; 12 स्थानों पर नाकेबंदी, कई घरों में लटके ताले

बायां दायां है

पिछले सीजन में कमजोर पाए जाने के बावजूद चेन्नई ने ज्यादा सुधार नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ा है, जो अकेले उन्हें मजबूत करते हैं। लेकिन उनके आने से चेन्नई के पास शीर्ष सात में सिर्फ दो दाएं हाथ के बल्लेबाज होंगे। अगर धोनी उपलब्ध नहीं होते हैं, तो उनके पास कप्तान और विकेटकीपर को चुनने का विकल्प होता है। सभी संभावना में, डेवोन कॉनवे दस्ताने लेंगे और रुतुराज गायकवाड़ के साथ खुलेंगे। चेन्नई को अपने बल्लेबाजी क्रम को भी सुलझाना होगा, क्योंकि स्टोक्स को रोकना अच्छा विचार नहीं हो सकता है क्योंकि वह अपनी पारी की शुरुआत में स्पिनरों के खिलाफ जा सकते हैं।

वॉचलिस्ट: ऑलराउंडर जडेजा पिछले सीजन में कप्तान के रूप में खराब थे और टीम को संघर्ष करना पड़ा था। धोनी के फिनिशर नहीं होने के कारण, जडेजा से उस टोपी को दान करने की उम्मीद है। स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में फॉर्म में चल रहे जडेजा उनकी स्पिन गेंदबाजी इकाई को और मजबूत करेंगे जिसमें मोईन, प्रशांत सोलंकी और मिशेल सेंटनर शामिल हैं।

पिक्सेल के मालिकों को मरम्मत के लिए भारत में नए सर्विस सपोर्ट पार्टनर मिले: सभी विवरण

पिच किस्से

अन्य टीमों के विपरीत, गुजरात के घर में एक लक्जरी है। अपने घरेलू मैदान पर विभिन्न प्रकार की पिचों के साथ, वे अपने विरोध के आधार पर किसी एक को चुन सकते हैं और चुन सकते हैं। वे उस अपरिचितता का उपयोग आगंतुकों का परीक्षण करने के लिए कर सकते हैं और उनके स्पिनर भी अपने लाभ के लिए लंबी सीमाओं का उपयोग कर सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *