IPL 2023: गेंदबाजों, डेविड वॉर्नर ने लिखी दिल्ली की पहली जीत

 

शाम को एक समय तो ऐसा लग रहा था कि मौसम की वजह से दिल्ली कैपिटल्स आखिरकार अपना खाता खोल ही देगी। हालाँकि, जब मैच एक घंटे की देरी के बाद शुरू हुआ, तो उन्होंने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए हाहाकार मचाया।

विवाद की स्थिति बनी: जवाहर नगर में पानी की नई लाइन काे चालू करने और पुरानी काे डिस्कनेक्ट करने पर विवाद, काम रुकवाया

अगर दिल्ली के लिए मैच की नींव रखने वाले गेंदबाज थे, तो उनके कप्तान डेविड वार्नर ने लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन उन्होंने सीधे लक्ष्य का पीछा करते हुए गड़बड़ कर दी। मेजबान टीम ने किसी तरह 128 रन के मामूली स्कोर को 19.2 ओवर में चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

वार्नर (41 गेंदों में 57 रन) ने अपने ट्रेडमार्क पुल शॉट से शुरुआत की। फिर उन्होंने कुलवंत खेजरोलिया को लिया, बाएं हाथ के सीमर को बैक-टू-बैक बाउंड्री के लिए पटक दिया, और फिर आंद्रे रसेल को दो और पम्मल कर दिया।

उनके ओपनिंग पार्टनर पृथ्वी शॉ इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों ने परेशान किया है लेकिन केकेआर के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

मिशेल मार्श फिर से विफल, नीतीश राणा के अंशकालिक स्पिन के लिए गिरना। अनुकूल रॉय, जो बल्ले से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे, ने सुंदर गेंदबाजी की। अपने पहले ओवर में, उन्होंने मार्श को पांच डॉट फेंके, और अपने दूसरे ओवर में, फिल सॉल्ट को आउट करने के लिए एक साधारण रिटर्न कैच के रूप में इनाम मिला।

अंतोदय मेलों के आयोजन को लेकर एसडीएम ने ली बैठक 2 को पिल्लूखेड़ा तथा 3 व 4 मई को सफीदों में लगेंगे मेले: सत्यवान सिंह मान

वॉर्नर ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो टूर्नामेंट का उनका चौथा और सबसे तेज अर्धशतक था। जब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने रिवर्स-स्वीप का प्रयास किया तो चक्रवर्ती ने अपनी मनोरंजक दस्तक को समाप्त कर दिया।

हालाँकि, अक्षर पटेल (22 में नाबाद 19) सुनिश्चित किया दिल्ली फिनिशिंग लाइन पार कर ली।

इससे पहले उसके गेंदबाजों ने परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया और केकेआर को 127 पर ही रोक दिया।

मुकेश कुमार ने अपने पहले ओवर में दो चौके लगाने के बाद लिटन दास का विकेट हासिल किया, जिनकी आधी-अधूरी पुलिंग को ललित यादव ने लपका.

एनरिच नार्जे ने स्लिप से शुरुआत की और उनकी टेस्ट मैच की लंबाई तुरंत सफलता लेकर आई। वेंकटेश अय्यर, केकेआर के इन-फॉर्म बल्लेबाज, एक गेंद से पूर्ववत थे, जो उन पर चढ़ गई और बाहरी किनारा स्लिप में मार्श तक ले गई।

किसी भी वक्त ढह सकते हैं पुरानी मंडी के दोनों स्वागत द्वार लोगों में दहशत का माहौल, अधिकारियों ने किया मौके का निरीक्षण

इशांत शर्मासीजन का अपना पहला मैच खेल रहे विराट ने दबाव बनाए रखा। केकेआर के कप्तान राणा भी उछाल से पूर्ववत थे और मिड-ऑन पर आउट हो गए, जहां मुकेश ने एक अच्छा रनिंग कैच लपका।

अक्षर पटेल समाप्त हो गया मनदीप सिंह का क्रीज पर रहना अजीब है। रैंप शॉट खेलने की कोशिश में मनदीप ने अपना मिडिल स्टंप गंवा दिया।

रिंकू सिंह के आते ही अक्षर को गेंद दे दी गई। ऑलराउंडर ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया, और उनकी सटीकता ने रिंकू को डीप स्क्वॉयर लेग पर कैच दे दिया। सुनील नरेन भी केकेआर के 6 विकेट पर 70 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए।

आंद्रे रसेल बीच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ शामिल हो गए और दोनों केकेआर को 100 के करीब ले गए। कुलदीप यादव ने खतरनाक स्टैंड को समाप्त कर दिया। रॉय का टॉप एज बैकवर्ड स्क्वायर पर कैच हुआ और अगली ही गेंद पर यादव ने ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ अनुकुल रॉय को ट्रैप कर दिया।

जींद विकास संगठन के प्रयासो से जागा प्रशासन हांसी रोड पर कुड़े के ढेर में लगी आग व धुएं पर पाया काबू, डीएमसी व ईओ खुद मौके पर पहुंचे

जेसन रॉय, जिन्हें मार्श ने 24 रन पर अपनी गेंदबाजी से बाहर कर दिया, केकेआर के लिए 39 गेंदों पर 43 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया।

रसेल ने आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़े और 19 रन लुटाए। देर से ब्लिट्ज ने केकेआर को एक सम्मानजनक कुल तक पहुंचने में मदद की, जिसमें वेस्टइंडीज 38 रन बनाकर नाबाद रहा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *