iPhone 15 Pro का लीक रेंडर वॉल्यूम और म्यूट बटन में बड़े बदलाव का संकेत देता है

 

दो वॉल्यूम बटन को सिंगल वॉल्यूम रॉकर से बदला जा सकता है। (छवि: 9to5Mac)

9to5Mac द्वारा लीक किए गए एक CAD मॉडल से संकेत मिलता है कि iPhone 15 प्रो में सिंगल वॉल्यूम रॉकर हो सकता है जो कैपेसिटिव हो सकता है, जिससे उपयोगकर्ता बटन को स्पर्श करने के आधार पर वॉल्यूम स्तर समायोजित कर सकते हैं।

IPhone 15 श्रृंखला अभी भी रिलीज से कई महीने दूर होने के बावजूद, नए मॉडल के बारे में अफवाहें और लीक जोर पकड़ रही हैं। विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहली बार पिछले साल अक्टूबर में सुझाव दिया था कि iPhone 15 प्रो मॉडल भौतिक बटन से कैपेसिटिव बटन पर स्विच कर सकते हैं। हाल ही में, 9to5Mac द्वारा लीक किया गया एक CAD मॉडल इंगित करता है कि iPhone 15 प्रो में सिंगल वॉल्यूम रॉकर हो सकता है जो कैपेसिटिव हो सकता है, जिससे उपयोगकर्ता बटन को छूने के आधार पर वॉल्यूम स्तर समायोजित कर सकते हैं।

मेटा ने फेसबुक क्रिएटर्स के लिए नए ‘क्रिएटिव एक्सप्रेशन’ फीचर्स पेश किए, जिसमें 90-सेकंड रील्स भी शामिल हैं

इसके अलावा, 9to5Mac की रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone 15 प्रो मॉडल में एकीकृत वॉल्यूम बटन हो सकते हैं, जो वॉल्यूम बढ़ाने और घटाने के लिए मौजूदा अलग-अलग बटनों की जगह ले सकते हैं। नया वॉल्यूम रॉकर उपयोगकर्ताओं को बटन दबाए जाने के आधार पर वॉल्यूम समायोजित करने में सक्षम बनाता है।

उसी रिपोर्ट के मुताबिक, पारंपरिक म्यूट स्विच को एक नया “प्रेसिंग टाइप बटन” के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव भी मिल सकता है। क्लासिक डिज़ाइन, और Apple के ForceTouch तकनीक की कार्यक्षमता के समान है जो मैकबुक ट्रैकपैड में उपयोग करता है।

सुनील छेत्री ने केरल ब्लास्टर्स के वॉक ऑफ पर प्रतिक्रिया दी: ‘अपने 22 साल के करियर में ऐसा कभी नहीं देखा’

पहले उल्लिखित हार्डवेयर परिवर्तनों के अलावा, रिपोर्ट बताती है कि Apple मानक iPhone 15 सहित सभी iPhone 15 मॉडल में डायनेमिक आइलैंड सुविधा को शामिल करने की योजना बना रहा है। प्राथमिक चार्जिंग पोर्ट के रूप में USB-C के साथ लाइटनिंग पोर्ट का।

हालांकि, ऐसी अटकलें भी हैं कि Apple मालिकाना तकनीक के पीछे कुछ विशेषताओं को लॉक करने का विकल्प चुन सकता है, जिससे वे केवल प्रमाणित केबल और सहायक उपकरण वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकें।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *