IPhone के 15 साल: Apple Exec ने सैमसंग को “रिपिंग ऑफ” iPhone टेक के लिए स्लैम किया

 

Apple बनाम सैमसंग का झगड़ा कुछ ऐसा है जो लंबे समय से टेक स्पेस में एक चीज है। Apple ने अतीत में, सैमसंग पर कंपनी की तकनीक की नकल करने का आरोप लगाया है, और इसी कारण से कई मौकों पर दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता को अदालत में ले गया है। अब, Apple के एक कार्यकारी ने आग को फिर से प्रज्वलित कर दिया है क्योंकि उसने द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा प्रकाशित एक वृत्तचित्र में iPhone को “तेजस्वी” करने के लिए सैमसंग को नारा दिया है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की 21 मिनट की डॉक्यूमेंट्री में, Apple के मार्केटिंग प्रमुख ग्रेग जोस्वियाक का कहना है कि सैमसंग के प्रतिस्पर्धी उत्पादों ने iPhone के शुरुआती दिनों में Apple को कैसे प्रभावित किया, इस सवाल के जवाब में सैमसंग ने Apple की तकनीक को “फट” दिया। “सैमसंग परेशान था। और वे परेशान थे क्योंकि उन्होंने हमारी तकनीक को तोड़ दिया। उन्होंने हमारे द्वारा बनाए गए नवाचारों को लिया और इसकी एक खराब प्रति बनाई, और बस इसके चारों ओर एक बड़ी स्क्रीन लगा दी, ”जोस्वियाक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

Microsoft टीम अब आपको हिंदी में कैप्शन और प्रतिलेख देती है: यह कैसे काम करता है

जोस्वियाक उस डॉक्यूमेंट्री में Apple के शुरुआती दिनों का जिक्र कर रहे थे जो iPhone के पिछले 15 वर्षों में दिखता है। इसका मतलब है कि वह संभवतः शुरुआती सैमसंग गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट उपकरणों की बात कर रहे हैं। जबकि स्मार्टफ़ोन का समग्र डिज़ाइन Apple से भिन्न था, कंपनी सैमसंग पर डिस्प्ले के निचले भाग में होम बटन को कॉपी करने का आरोप लगाती है।

जोसवियाक ने अपने साक्षात्कार में इस बारे में बात की कि कैसे सैमसंग ने अपने “खराब कॉपी” उत्पादों के आसपास एक बड़ी स्क्रीन लगाई। अब, यह इस तथ्य के विपरीत है कि ऐप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स की बड़ी स्क्रीन वाले फोन के प्रति नापसंदगी के बावजूद, सैमसंग ने बड़े स्क्रीन डिस्प्ले की पेशकश करते हुए अपने लिए एक बाजार बनाया, जो आज का आदर्श है। इसके अलावा, इतिहास में Apple के सबसे लोकप्रिय iPhones वे हैं जो एक बड़े डिस्प्ले की पेशकश करते हैं, और iPhone 12 Mini और iPhone 13 Mini जो आज के समय में एक छोटे फॉर्म फैक्टर की पेशकश करते हैं, उन्हें इस साल एक बड़े iPhone 14 Max के पक्ष में बंद किया जा रहा है, अफवाहें सुझाव देती हैं।

CM ने ली DMC की बैठक: सभी शहरी निकायों को अपना बजट बनाने के निर्देश; पार्किंग एरिया मार्क करने होंगे

आरोपी शिकंजे में:: पड़ोस में रहने आयी छात्रा से जान पहचान बना डिजिटल रेप करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *