IPhone उपयोगकर्ताओं के लिए शीर्ष 7 योग ऐप इस योग दिवस पर आज़माएँ

 

योग दिवस बस एक दिन दूर है और 2022 में स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए एक नई चिंता का विषय है। Apple एक ऐसा ब्रांड है जो अपने उपयोगकर्ताओं के स्वास्थ्य और फिटनेस पर एक प्रमुख ध्यान केंद्रित करता है, और योग दिवस 2022 के निकट आने के साथ, हमने कई iOS ऐप तैयार किए हैं जिनका लाभ Apple उपयोगकर्ता योग के माध्यम से अपने फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उठा सकते हैं। चलो एक नज़र डालते हैं।

प्रयोग

प्रयोग, जिसका अर्थ है प्रयोग, एक ऐसा ऐप है जिसका उद्देश्य योग सीखने के तरीकों की फिर से कल्पना करना है। ऐप सीधे iPhone और Apple वॉच पर योग पाठ लाने का प्रयास करता है। प्रयोग योग सिखाने के लिए वॉचओएस और आईओएस तकनीकों का इष्टतम उपयोग करता है। पर एप्पल घड़ी, वे एक अनूठा अनुभव प्रदान करते हैं, ऐप उपयोगकर्ताओं को घड़ी पर स्ट्रीम किए गए ऑडियो के माध्यम से आसन या योग करने के लिए मार्गदर्शन करता है। प्रयोग के दौरान एमएल और दृष्टि-आधारित बॉडी ट्रैकिंग शरीर में 17 जोड़ों तक एक आसन का मूल्यांकन करने के लिए ट्रैक करती है क्योंकि यह प्रदर्शन किया जा रहा है और रूप में सुधार पर वास्तविक समय प्रतिक्रिया देता है।

पानीपत दमकल को मिली नई गाड़ियां: MLA विज ने हरी झंडी दिखा की रवाना, चार और गाड़ियां बेड़े में शामिल

WYSA

Wysa एक चैटबॉट है जो उपयोगकर्ता द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं पर प्रतिक्रिया करने के लिए Al का उपयोग करता है। ऐप ऐसी तकनीकों के साथ आता है जो आपको मज़ेदार, संवादी तरीके से चुनौतियों का सामना करने में मदद करती हैं। Wysa का उपयोग जीवन के सभी क्षेत्रों के दस लाख से अधिक लोग करते हैं। सीबीटी, डीबीटी, योग और ध्यान की अनुसंधान-समर्थित, व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली तकनीकों को आपको अवसाद, तनाव, चिंता, नींद, हानि, और अन्य मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण आवश्यकताओं की एक पूरी श्रृंखला के साथ सहायता करने के लिए नियोजित किया जाता है।

पंथ फिट

फिटनेस के प्रति जागरूक उपयोगकर्ताओं के बीच एक लोकप्रिय ऐप, कल्ट.फिट, आपके वर्कआउट की बुकिंग के अलावा, वर्कआउट रूटीन, डाइट प्लान और भी बहुत कुछ प्रदान करता है। कल्ट.फिट के साथ प्रत्येक कसरत या फिटनेस सत्र को विशिष्ट लक्ष्यों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है – चाहे वह वजन घटाने, कार्डियोवैस्कुलर सहनशक्ति, ताकत, सहनशक्ति, या अधिक हो।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई: अंबाला में ग्रुप सदस्यों के खिलाफ केस; अग्निपथ योजना के विरोध में बसें जलाने की कही थी बात

आसन विद्रोही

आसन विद्रोही एक ऐसा ऐप है जो उपयोगकर्ताओं के लिए कसरत और योग दिनचर्या प्रदान करता है। ऐप में एक अनुरूप अनुभव है, जो उपयोगकर्ताओं को कई चुनौतियों, दिनचर्या, युक्तियों और बहुत कुछ के साथ अपने विशिष्ट फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें: Apple iOS 16 में है ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के लिए हिडन रेफरेंस, iPhone 14 सीरीज के साथ हो सकता है लॉन्च

शहरीयोगी

एक अन्य ऐप जो एक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है, अर्बनयोगी विश्व-प्रसिद्ध विशेषज्ञों द्वारा लघु निर्देशित ध्यान, दैनिक प्रेरणा, नींद सम्मोहन और व्यक्तिगत कल्याण कोचिंग प्रदान करता है, जिस तरह से उपयोगकर्ता अपना जीवन जीते हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को कम तनाव महसूस करने में मदद करता है, बेहतर नींद लेता है और ऐप्पल हेल्थ ऐप पर ध्यान देने योग्य मिनटों की बचत करता है। स्वास्थ्य और विश्राम ट्यूटोरियल के अलावा इसमें कोचिंग सामग्री, प्रेरणा वार्ता और स्ट्रीक ट्रैकिंग है।

औरा

ऑरा, ऐप जिसे “3 मिनट के ध्यान के माध्यम से तनाव कम करने और सकारात्मकता बढ़ाने का सबसे सरल समाधान” कहा जाता है, एआई द्वारा व्यक्तिगत है। ऑरा तनाव और चिंता को कम करने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एआई-संचालित माइंडफुलनेस मेडिटेशन ऐप है। ऐप उपयोगकर्ताओं को ध्यान करने के लिए हर दिन लघु विज्ञान-समर्थित, और व्यक्तिगत माइंडफुलनेस मेडिटेशन अभ्यास प्रदान करता है।

https://www.youtube.com/watch?v=undefined

लामबंद ग्रेफा के लोग, बोले:: ग्रेटर फरीदाबाद को बसे 19 साल हो गए, अफसरों व बिल्डरों के गठजोड़ से आज तक मूलभूत सुविधाओं के लिए लोग जूझ रहे

योग-गो

योगा-गो भी एक कसरत ऐप है जो एक स्वस्थ भोजन ट्रैकर के साथ-साथ अनुकूलित फिटनेस और वजन घटाने की योजनाओं को जोड़ती है, जो उपयोगकर्ताओं को एक टोंड बॉडी बनाने, संतुलित भावनाओं को बनाए रखने और उनके जीवन में सामंजस्य स्थापित करने के लिए एक सर्व-समावेशी समाधान प्रदान करती है। योग-गो सरल घर-आधारित योग कसरत का एक स्रोत है जो आपके समय के केवल कुछ मिनट लेता है। उपयोगकर्ता उस समय कहीं भी कसरत शुरू कर सकते हैं। योग-गो वर्कआउट में केवल 7-30 मिनट का समय लगता है, और आप प्रति सत्र 200 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं।

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *