iPadOS अपडेट iPad के लिए बड़ी सुरक्षा समस्या को ठीक करता है: इसे अभी प्राप्त करें

 

iPad उपयोगकर्ता, यह अपडेट तुरंत प्राप्त करें

Apple ने सॉफ़्टवेयर के साथ समस्या की सूचना दी है और अब समस्या को ठीक करने के लिए अद्यतन दिखता है।

Apple यूजर्स को इस हफ्ते एक नया सिक्योरिटी अपडेट मिल रहा है जिसे कंपनी चाहती है कि हर कोई तुरंत अपडेट करे। यह अद्यतन उन iPad उपयोगकर्ताओं के लिए लक्षित है जिनके पास डिवाइस पर iPadOS प्लेटफॉर्म चल रहा है।

दूरसंचार कंपनियों से ट्राई: बेहतर 5जी अनुभव के लिए कॉल सेवाओं में सुधार करें, नेटवर्क आउटेज की निगरानी करें

अपडेट iPadOS 16.3.1 एक छोटा सा अपडेट है जो मूल रूप से आपके iPad के लिए महत्वपूर्ण बग फिक्स और सुरक्षा अपडेट प्रदान करता है, जैसा कि iPad उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट नोट में उल्लेख किया गया है।

IPadOS के अलावा, iPhone यूजर्स को भी इसी तरह का अपडेट iOS 16.3.1 वर्जन के साथ इस हफ्ते की शुरुआत में मिला है। Apple के सपोर्ट पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अपडेट 13 फरवरी को जारी किया गया था।

IPadOS 16.3.1 का डाउनलोड आकार 149MB है और यह iPad Air 3rd gen, 5th gen iPad, iPad Pro मॉडल और यहां तक ​​कि 5वीं पीढ़ी के iPad मिनी से शुरू होने वाले iPad मॉडल पर समर्थित है। आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए, आईफोन 8 मॉडल वाले किसी भी व्यक्ति को आईओएस 16.3.1 अपडेट तुरंत लेने की जरूरत है ताकि उनके डिवाइस के साथ किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके।

सूरजकुंड मेले के शिल्पकार की कला: राजा-महाराजाओं व अंग्रेजों के काल से अब तक के पोस्टकार्ड पर किशनगढ़ शैली को निखार रहे, तीन पीढ़ी से जिंदा रखी है कला

सुरक्षा समस्या ने कर्नेल के साथ-साथ Apple वेबकिट एप्लिकेशन को भी प्रभावित किया। Apple बताता है कि भेद्यता किसी ऐप को मनमाने कोड को निष्पादित करने की अनुमति दे सकती है। जब WebKit की बात आती है, तो चिंताएँ अधिक होती हैं, क्योंकि Apple को लगता है कि WebKit से संबंधित समस्या का सक्रिय रूप से शोषण किया जा सकता है।

iPadOS 16.3.1 iPad पर कैसे स्थापित करें

– आईपैड पर सेटिंग खोलें

– जनरल पर क्लिक करें

– सिक्योरिटी अपडेट पर टैप करें

– यह देखने के लिए पेज को रिफ्रेश करें कि आपके आईपैड में iPadOS 16.3.1 वर्जन है या नहीं

– iPadOS 16.3.1 इंस्टॉल करें और iPad रीस्टार्ट करें

Apple ने उन लोगों को स्वीकार किया है जिन्होंने कंपनी को सुरक्षा जोखिमों के बारे में सचेत किया है और Google की प्रोजेक्ट ज़ीरो टीम का भी उल्लेख किया है जो प्लेटफार्मों पर बड़े पैमाने पर साइबर सुरक्षा के मुद्दों से निपटने के लिए जारी है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *