IND vs AUS: ग्रीन टॉप या रैंक टर्नर? अहमदाबाद टेस्ट के लिए हम पिच से क्या उम्मीद कर सकते हैं

 

इंदौर टेस्ट से एक दिन पहले, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बेशर्मी से कहा था कि उनकी टीम जुलाई में ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की तैयारी के लिए अहमदाबाद में सीमिंग सतह का अनुरोध कर सकती है।

 

सफल सर्जरी:: पत्नी ने पति को किडनी देकर दिया नया जीवन, स्वस्थ होकर दोनों पहुंचे घर

रोहित शर्मा और भारत को इंदौर में पांच सत्रों के भीतर हरा दिए जाने के बाद ग्रीन-टॉप टिप्पणी वापस आ गई।

टर्नर पर भारी हार की पृष्ठभूमि में व्यापक प्रासंगिकता और महत्व का प्रश्न उठता है। इस भारतीय टीम को सबसे ज्यादा सूट करने वाली पिच की प्रकृति क्या है? कौन सा सतह उन्हें घर में उनके विरोध पर इष्टतम लाभ देता है? लगभग एक दशक पहले, उत्तर बिना कहे चला गया। टर्नर और अधिक टर्नर। लेकिन वर्तमान में फैसला कम स्पष्ट है।

खैर चौथे टेस्ट से एक दिन पहले लाख टके का सवाल है कि हम इससे क्या उम्मीद कर सकते हैं अहमदाबाद आवाज़ का उतार-चढ़ाव?

IND vs AUS: ग्रीन टॉप या रैंक टर्नर? अहमदाबाद टेस्ट के लिए हम पिच से क्या उम्मीद कर सकते हैं

हालाँकि, पिच की भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी लेकिन यह निश्चित रूप से ‘सैंड पिट’ नहीं है। साइटस्क्रीन के साथ संरेखित सभी चार पिचों पर बुधवार की तरह पर्याप्त घास है। इतने वर्षों में, यहां तक ​​कि मेहमान टीमों ने भी यह पता लगा लिया है कि पिच की असली प्रकृति को खेल शुरू होने पर ही समझा जा सकता है। भारत में 22-गज की पिच जादुई रूप से रातों-रात हरे से भूरे रंग में बदल जाती है, पिच का रंग।

हालांकि, देर शाम स्टेडियम में धूल भरी आंधी चलने और रात में हल्की बूंदाबांदी होने से पहले ही गार्डन स्प्रिंकलर बाहर हो गए थे। इससे पहले कि केंद्रीय चौराहे पर घड़े ढके जाते और रात को सोने जाते, उन्हें अच्छी तरह से पानी पिलाया जाता था। यह एक सामान्य सूखी, उखड़ी हुई पिच की तरह नहीं दिखता है। अंत में, चौथे टेस्ट के लिए, भारत एक स्तरीय खेल मैदान का विकल्प चुन सकता है।

2021 में, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ही स्थान पर दो टेस्ट खेले थे और उनमें से एक तेज-तर्रार पिच पर सिर्फ दो दिनों के अंदर खत्म हो गया था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट टिप-ऑफ XI: मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी आ सकते हैं, इशान किशन के पदार्पण की संभावना

जिस दिन ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनर पर भारत को करारी शिकस्त दी, रोहित शर्मा पूछा गया: “अहमदाबाद में ग्रीन टॉप। क्या यह अभी भी चालू है?” वह शब्दों के लिए घुट रहा था, शायद यह चाह रहा था कि वह प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस से अपने शब्दों को वापस ले सके, और एक भेड़ की मुस्कान पहनी और एक प्लैटिट्यूडिनल उत्तर दिया: “ठीक है, अभी बहुत जल्दी है, हमने अभी एक टेस्ट मैच समाप्त किया है। हम अहमदाबाद जाएंगे और देखेंगे कि हम वहां क्या कर सकते हैं।

वह हकलाया, रुका और फिर से शुरू किया: “लेकिन हाँ, हम देखेंगे, हम इस खेल के बारे में बात करेंगे। इस मैच में क्या गलत हुआ और हम अहमदाबाद में क्या अच्छा कर सकते हैं और पिच की चिंता नहीं करनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने शास्त्रीय रूप से सवाल को टाल दिया, जैसा कि वह लेग-स्टंप हाफ-वॉली की पेशकश करते थे। “ईमानदारी से यह पिच की बात बहुत अधिक हो रही है। लोग मुझसे नाथन लियोन के बारे में क्यों नहीं पूछ रहे हैं कि उन्होंने कितनी अच्छी गेंदबाजी की, पुजारा ने दूसरी पारी में कैसा प्रदर्शन किया या उस्मान ख्वाजा ने कितना अच्छा खेला।’

.
इंस्टा के माध्यम से स्काउट, क्वार्टर-मिलर रेज़ोआना मल्लिक हीना ने जूनियर राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *