Google डॉक्स, ड्राइव, शीट्स और स्लाइड्स के लिए नया यूआई जारी: आप सभी को पता होना चाहिए

 

नया डिज़ाइन रोलआउट अगले 15 दिनों में होगा।

अपडेट सभी कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ विरासत जी सूट बेसिक और व्यावसायिक योजनाओं के लिए उपलब्ध होगा।

यूएस-आधारित टेक दिग्गज Google ने वेब पर अपने Google ड्राइव, डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स के लिए एक अपडेटेड मटीरियल डिज़ाइन 3 यूज़र इंटरफ़ेस (UI) रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नए अपडेट का उद्देश्य UI को सरल बनाना, अव्यवस्था को कम करना और सहयोग को बढ़ाना है।

होली 2023: ये वाटरप्रूफ फोन आएंगे आपके काम

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, “Google सामग्री डिज़ाइन 3 की रिलीज़ के बाद, ताज़ा उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को हमारे उत्पादों में मुख्य सहयोग यात्रा को सुव्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।”

Google के अनुसार, डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स में, आप इस तरह के सुधार देखेंगे:

– आपके डॉक्स, शीट और स्लाइड के शीर्ष पर एक सरलीकृत उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस, जो आपको अक्सर उपयोग की जाने वाली कार्रवाइयों को तेज़ी से ढूंढने में सहायता करता है

– टिप्पणी, पृष्ठभूमि, शासकों और ग्रिडलाइनों में अतिरिक्त उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कार्यक्षमता में कोई बदलाव नहीं है, नए इंटरफ़ेस के भीतर अव्यवस्था को कम करने के लिए कुछ सुविधाओं को स्थानांतरित कर दिया गया है। विशेष रूप से, आप दस्तावेज़ के लिए नवीनतम स्थिति की जानकारी पा सकते हैं, जैसे कि अंतिम संपादन और संस्करण इतिहास, एकल प्रविष्टि बिंदु के माध्यम से: शीर्ष दाएं कोने में घड़ी आइकन।

Google Microsoft-समर्थित ChatGPT को मात देने के लिए एक 1000-भाषा AI मॉडल बना रहा है

डिस्क में, आपको सुधार दिखाई देंगे जैसे:

– त्वरित पहुंच और उत्पादकता में वृद्धि, एक समय में कई वस्तुओं का चयन करने की क्षमता के लिए प्रमुख क्रियाएं फाइलों पर इनलाइन सामने आईं

– लगातार कार्यों के लिए बैच संचालन करें।

– नई खोज चिप्स (प्रकार, स्वामी और अंतिम संशोधित सहित) आपको फ़ाइलों को तेज़ी से खोजने में मदद करने के लिए।

नया डिज़ाइन रोलआउट अगले 15 दिनों में होगा, जिसके सभी उपयोगकर्ताओं को 25 मार्च तक प्राप्त होने की उम्मीद है। अपडेट सभी कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ पुराने G Suite बेसिक और उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगा व्यवसाय योजनाएं, Google ने कहा।

कंपनी के अनुसार, रीडिज़ाइन उत्पादों के भीतर सबसे पसंदीदा टूल पर जोर देते हुए एक सरल, अधिक सुव्यवस्थित यूआई की पेशकश करेगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को उन टूल के साथ अधिक कुशलता से काम करने में मदद मिलेगी जिन्हें वे जानते हैं और पसंद करते हैं।

जींद में बिजली करंट से महिला की मौत: पेयजल सप्लाई के लिए मोटर लगाते समय हादसा; 3 बेटियों-1 बेटे की मां थी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *