Google मैप्स स्ट्रीट व्यू अब भारत में मोबाइल और पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है: यहां बताया गया है कि इसका उपयोग कैसे करें

 

Google स्ट्रीट व्यू भारत में वापस आ गया है।

सड़क दृश्य उपयोगकर्ताओं को अपने परिवेश को आभासी रूप से एक्सप्लोर करने की अनुमति देता है, जिससे सड़कों, स्थलों, इमारतों आदि का 360 डिग्री दृश्य दिखाई देता है। यहाँ इसका उपयोग कैसे करना है।

Google भारत में Google मैप्स स्ट्रीट व्यू लेकर आया है – उपयोगकर्ताओं को देश भर के विभिन्न शहरों का एक आभासी दृश्य प्रदान करता है। शुरुआत में पिछले साल कर्नाटक के बेंगलुरु में एक परीक्षण के रूप में लॉन्च किया गया था, अब यह सुविधा देश भर में कई स्थानों के लिए उपलब्ध है।

पृथ्वी शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं, उन्हें शुभमन गिल से सीखना चाहिए और अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए: करसन घावरी

जैसा कि नाम से पता चलता है, स्ट्रीट व्यू उपयोगकर्ताओं को सड़कों, स्थलों, इमारतों आदि के 360 डिग्री दृश्य की पेशकश करते हुए, वस्तुतः अपने परिवेश का पता लगाने की अनुमति देता है। यह सुविधा विशेष रूप से अपरिचित गंतव्यों के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और तैयारी प्रदान करने से पहले किसी स्थान का आकलन करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी साबित होती है।

यह ध्यान देने योग्य है कि स्ट्रीट व्यू पूरी तरह से नया नहीं है, लेकिन सुरक्षा चिंताओं के कारण सात साल की अनुपस्थिति के बाद 2016 में प्रतिबंध लगाने के बाद भारत में इसकी वापसी हुई। वर्तमान में पूर्ण 360-डिग्री अनुभव के बजाय केवल स्थिर चित्र प्रदान करते हैं।

वेब संस्करण का उपयोग करते समय, उपयोगकर्ता उस तिथि को देखने के लिए स्क्रीन के नीचे बाईं ओर सूचना कैप्शन तक पहुंच सकते हैं जब छवि कैप्चर की गई थी।

कैथल में 4 लाख की धोखाधड़ी: क्रेडिट कार्ड हैक करके शॉपिंग, अमेजोन और फ्लिपकार्ट से खरीदारी के मैसेज आए तो पता चला

पीसी पर सुविधा का उपयोग करने के लिए, Google मानचित्र खोलें और नीचे बाईं ओर ‘परतें’ टैब खोजें। वहां से, सड़क दृश्य चुनें और वांछित स्थान दर्ज करें।

स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए, Google मैप्स ऐप खोलें और शीर्ष-दाएं कोने में स्थित परतें बटन खोजें। उस पर टैप करें, मानचित्र विवरण चुनें और सड़क दृश्य चुनें। समर्थित सड़कों को नीले रंग में हाइलाइट किया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता वांछित क्षेत्र पर टैप कर सकते हैं और 360 डिग्री छवि का पता लगा सकते हैं।

लघु वीडियो पर ध्यान केंद्रित करने के लिए YouTube अगले महीने कहानियों की हत्या कर रहा है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *