Google बीटा अवतार में फोल्डेबल डिवाइस के लिए नया लुक वाला Gboard कीबोर्ड लाता है

 

Google धीरे-धीरे फोल्डेबल डिवाइस को इस्तेमाल करने के तरीके में संसाधनपूर्ण और प्रभावी बना रहा है। कंपनी ने ऐसे फॉर्म फैक्टर के लिए Android 12L संस्करण विकसित किया है, और अब इसने फोल्डेबल फोन के लिए Gboard कीबोर्ड को फिर से डिजाइन किया है।

AAP ने भंग किया हरियाणा महिला संगठन: अनु कादयान कार्यकारी अध्यक्ष पर करती रहेगी कार्य; SC प्रकोष्ठ का गठन

नया संस्करण अभी के लिए बीटा संस्करण में उपलब्ध है, लेकिन निकट भविष्य में आधिकारिक रिलीज की उम्मीद है। नया रूप Gboard उन लोगों के लिए आ रहा है जिन्होंने अपडेट के लिए नामांकन किया है और Google को डिज़ाइन ट्वीक और बग फिक्स के साथ मदद करना चाहते हैं। कई लोगों का सुझाव है कि फोल्डेबल-फ्रेंडली Gboard इस बात का संकेत है कि Google का अपना फोल्डेबल फोन आने वाला है, लेकिन इस साल ऐसा होने की संभावना कम है।

Google बीटा अवतार में फोल्डेबल डिवाइस के लिए नया लुक वाला Gboard कीबोर्ड लाता है

फोल्डेबल फोन कुछ मायनों में भरोसेमंद हो गए हैं, लेकिन कीबोर्ड लेआउट कई लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। Gboard का फोल्डेबल वर्जन फुल-स्क्रीन एस्टेट को कवर करने के लिए लेआउट को विभाजित करता है, इस तरह आपको गैलेक्सी Z फोल्ड 3 या एंड्रॉइड पर चलने वाले किसी अन्य फोल्डेबल डिवाइस पर टाइप करते समय संघर्ष नहीं करना पड़ता है।

दिलचस्प बात यह है कि Gboard लेआउट में डिस्प्ले के दोनों तरफ अक्षर G और V हैं, जो उपयोगकर्ता को फोल्डेबल स्क्रीन के दोनों तरफ टाइप करने की अनुमति देता है। Gboard पर वर्णमाला टाइप करने के लिए उन्हें पक्ष बदलने के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है।

पानीपत थर्मल प्लांट के XEN पर हमला… तनख्वाह बढ़वाने के लिए ड्राइवर ने कार्यालय में अंजाम दी वारदात… CCTV में कैद आरोपी… देखिए रिपोर्ट…

Google ने इस साल की शुरुआत में I / O 2022 में सभी को फोल्डेबल डिवाइस पर अपना ध्यान केंद्रित किया, और Android 12L के साथ पूरी योजना से पता चलता है कि कंपनी भविष्य में अपने उत्पाद पारिस्थितिकी तंत्र के मुख्य भाग के रूप में फॉर्म फैक्टर को देखती है।

सैमसंग इस सेगमेंट में निर्विवाद रूप से अग्रणी है लेकिन लंबे समय तक ऐसा रहने की संभावना नहीं है। अधिक ब्रांड अपने फोल्डेबल उत्पादों के साथ पिच कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि विकसित हो रहे Android 12L का बाजार के विकास में बड़ा योगदान होगा।

जल्द ही आप व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर अपने डिजी अवतार के साथ चैट कर सकते हैं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *