Google पिक्सेल उपकरणों के लिए Android 14 डेवलपर पूर्वावलोकन जारी करता है: यहाँ सब कुछ नया है

 

पहला Android 14 डेवलपर प्रीव्यू यहां है। (छवि: गूगल)

Google ने Pixel डिवाइस के मालिकों के लिए पहला Android 14 डेवलपर प्रीव्यू जारी किया है। कंपनी इस रिलीज के साथ प्रदर्शन, गोपनीयता, सुरक्षा और उपयोगकर्ता अनुकूलन पर केंद्रित है, जिसका उद्देश्य विभिन्न उपकरणों और फार्म कारकों में संचालन क्षमता में सुधार करना है।

जैसे ही Google I/O 2023 तेजी से आ रहा है, कंपनी ने पिक्सेल डिवाइस मालिकों के लिए पहला Android 14 डेवलपर प्रीव्यू उपलब्ध कराया है। अगर आपके पास Pixel 7 Pro, Pixel 7, Pixel 6a, Pixel 6 Pro, Pixel 6, Pixel 5a 5G, Pixel 5, या Pixel 4a (5G) है, तो आप अगले प्रमुख Android OS अपडेट का पहला अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

गृह मंत्री विज का जनता दरबार स्थगित: अब महीने के दूसरे-चौथे शनिवार को लगेगा; हर बुधवार अंबाला कैंट के लोगों की सुनेंगे फरियाद

Google Android 14 की रिलीज़ के साथ प्रदर्शन, गोपनीयता, सुरक्षा और उपयोगकर्ता अनुकूलन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कंपनी का लक्ष्य टैबलेट और फोल्डेबल सहित विभिन्न उपकरणों और फार्म कारकों में संचालन क्षमता में सुधार करना है।

 

एंड्रॉइड के इंजीनियरिंग के वीपी डेव बर्क ने कहा, “एंड्रॉइड 14 टैबलेट और फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर को सपोर्ट करने के लिए एंड्रॉइड 12L और 13 में किए गए काम पर बनाता है।” और उपयोगकर्ताओं और डेवलपर्स की सहायता करने के लिए “विभिन्न स्क्रीन आकारों के अनुकूल ऐप्स बनाने के लिए, हमने विंडो आकार वर्ग, स्लाइडिंग फलक लेआउट, गतिविधि एम्बेडिंग, और बाधाओं के साथ बॉक्स और अधिक बनाया है, जो सभी जेटपैक कंपोज़ में समर्थित हैं। प्रत्येक रिलीज़ के साथ, हमारा लक्ष्य आपके लिए सभी Android सतहों पर अपने ऐप को ऑप्टिमाइज़ करना आसान बनाना है।

इसके अतिरिक्त, Google एंड्रॉइड 14 में ऐप्स के एक साथ काम करने के तरीके को अनुकूलित करने, सिस्टम के स्वास्थ्य को बढ़ाने और बैटरी जीवन का विस्तार करने के साथ-साथ समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को भी चमकाने के लिए काम कर रहा है।

राम रहीम का ब्रह्मचर्य पालन का उपदेश: बोला; डॉक्टर कहते हैं वीर्य ओवरफ्लो हो जाता है- फिर बच्चों के क्यों नहीं होता, साइंस ने टटू ईजाद कर दिया

और, जहाँ तक अनुकूलन

की बात है, एंड्रॉइड 14 के साथ, उपयोगकर्ता अपने फ़ॉन्ट को 200% तक स्केल करने में सक्षम होंगे, पिक्सेल उपकरणों पर 130% की पिछली सीमा से ऊपर, और इस मुद्दे को स्वीकार किया है – जहां पाठ बहुत बड़ा हो जाता है; एर्गो, एंड्रॉइड 14 में शुरू होने पर, सिस्टम यह सुनिश्चित करेगा कि “एक गैर-रैखिक फ़ॉन्ट स्केलिंग वक्र स्वचालित रूप से लागू हो,” ताकि वह पाठ जो पहले से ही बड़ा है, छोटे पाठ के समान गति से न बढ़े।

Google Android 14 के साथ बेहतर सुरक्षा का भी वादा करता है। नए Android संस्करणों में मैलवेयर को सुरक्षा उपायों को बायपास करने से रोकने के लिए, 23 से कम लक्ष्यSdkVersion वाले ऐप्स इंस्टॉल करने में असमर्थ होंगे।

यदि आप अपने पिक्सेल डिवाइस पर Android 14 डेवलपर पूर्वावलोकन स्थापित करने में रुचि रखते हैं, तो आप इससे फ़ैक्टरी छवि डाउनलोड कर सकते हैं पृष्ठ. हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चूंकि यह पहली रिलीज है, इसमें बग मौजूद हो सकते हैं, इसलिए यदि आप डेवलपर नहीं हैं या फ्लैशिंग बिल्ड से अपरिचित हैं तो बाद के संस्करणों तक इंतजार करना सबसे अच्छा हो सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *