Google डॉक्स अब आपको टेक्स्ट के कई ब्लॉक कॉपी करने और संपादित करने देगा: यह कैसे काम करता है

 

Google डॉक्स Google के लिए कार्यस्थान पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा है और लाखों लोगों द्वारा विभिन्न उद्देश्यों के लिए इसका उपयोग किया जाता है। इस हफ्ते, Google डॉक्स को एक नई सुविधा मिल रही है जो आपको टेक्स्ट के एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग ब्लॉक चुनने देती है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए कई तरह से उपयोगी हो सकती है।

वोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम गायब, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

“Google डॉक्स में, अब आप एक साथ कई टेक्स्ट चयन कर सकते हैं, और सभी चयनों के लिए डिलीट, कॉपी, पेस्ट या प्रारूप जैसी क्रियाएं लागू कर सकते हैं,” Google इसमें बताता है ब्लॉग पोस्ट. यह कहता है कि यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से सभी अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी, और उन्हें कॉपियों को संपादित करते समय इसे प्लेटफ़ॉर्म पर काम करने के लिए सक्षम करने की आवश्यकता नहीं है।

वोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम गायब, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Google Workspace ग्राहकों के लिए नया संपादन विकल्प ला रहा है, विरासती G Suite बेसिक और व्यापार ग्राहक। रोलआउट 25 मई से चरणबद्ध तरीके से हो रहा है और 15 दिनों तक सभी को दिखाई देगा।

बहु-चयन पाठ एक उपयोगी विशेषता है। Google इस काम को करने के लिए क्लासिक सेलेक्ट और कंट्रोल/कमांड टूल का इस्तेमाल कर रहा है।

इसलिए, अगली बार जब आप विभिन्न पैराग्राफों में रखे गए टेक्स्ट को फॉर्मेट करना चाहते हैं, तो बस पहले टेक्स्ट/वाक्य का चयन करें, यदि आप विंडोज/मैकओएस सिस्टम पर हैं, तो क्रमशः कंट्रोल/कमांड बटन दबाएं और आवश्यक बदलाव करें। आप कई वर्षों तक नियंत्रण का उपयोग करने और छवियों की प्रतिलिपि बनाने का चयन करने में सक्षम हैं, और अब पाठ के लिए भी वही उपकरण काम करना अच्छा है।

सफीदों में वार्ड से वोट कटवाने व अन्य वार्डों में ट्रांसफर करने का खेल से वोटरों में रोष… देखिए लाइव रिपोर्ट…

ऐसा कहने के बाद, Google का कहना है कि आप इस सुविधा के साथ टेक्स्ट के दो चुनिंदा ब्लॉक से अधिक कर सकते हैं। आप हाइलाइट फ़ॉन्ट प्रकार, आकार और यहां तक ​​कि शीर्षकों का रंग भी बदल सकते हैं, साथ ही एक में उप-शीर्षक भी “अपडेट स्टाइल टू मैच” नामक टूलबार में विकल्प का उपयोग करके जा सकते हैं।

Google डॉक्स में और अधिक सुविधाएँ जोड़ना जारी रखता है और हमने कंपनी से प्लेटफ़ॉर्म पर अंतिम परिवर्धन नहीं देखा है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *