Google इलस्ट्रेशन फ़ीचर अब Android पर संपर्कों में उपलब्ध है: इसका क्या मतलब है

 

Google ने अपनी इलस्ट्रेशन सुविधा की प्रत्येक उपश्रेणी में विकल्प बढ़ा दिए हैं।

‘Google इलस्ट्रेशन’ सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनके Google खातों के लिए कस्टम प्रोफ़ाइल चित्र बनाने की अनुमति देती है, और अब इसे Android के लिए संपर्क ऐप में शामिल किया गया है।

जीमेल ने पिछले साल ‘गूगल इलस्ट्रेशन’ फीचर पेश किया था, जो यूजर्स को उपलब्ध इलस्ट्रेशन के सेट से एक पर्सनलाइज्ड प्रोफाइल पिक्चर बनाने की सुविधा देता है और अब यह फीचर गूगल कॉन्टैक्ट्स में भी उपलब्ध है।

9to5Google के अनुसार, ‘Google इलस्ट्रेशन’ सुविधा, जो उपयोगकर्ताओं को अपने Google खाते के लिए एक कस्टम प्रोफ़ाइल चित्र बनाने की अनुमति देती है, अब Android के लिए संपर्क ऐप में शामिल है। उपयोगकर्ता किसी संपर्क को अपडेट करते समय ‘Google फ़ोटो’ और ‘डिवाइस फ़ोटो’ के साथ ‘चित्रण’ को पहले टैब के रूप में एक्सेस कर सकते हैं।

महामारी से बचने के लिए अभी सावधानी जरूरी : उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार

इसके अतिरिक्त, इसके लॉन्च के बाद से, Google ने अपनी “चित्रण” सुविधा के प्रत्येक उपश्रेणी के विकल्पों में वृद्धि की है, जिसमें जानवरों, शहरों और स्थानों, भोजन, शौक और रुचियों, प्रकृति और खेल और मनोरंजन का संग्रह शामिल है। जैसा कि 9to5Google द्वारा नोट किया गया है, ये संग्रह अपरिवर्तित रहते हैं, लेकिन उपयोगकर्ता अब अधिक ‘व्यक्तिगत’ प्रोफ़ाइल चित्र बनाने के लिए प्रत्येक उपश्रेणी के भीतर विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला से चुन सकते हैं।

‘क्विक क्रॉप्स’ फीचर एक छवि के सबसे दिलचस्प हिस्सों को हाइलाइट करता है और ‘Google इलस्ट्रेशन’ के लिए संपादक में उपलब्ध है, जो आगे आपकी छवियों को अनुकूलित करने की क्षमता देता है। ‘क्विक क्रॉप्स’ के अलावा, उपयोगकर्ता अपने प्रोफ़ाइल चित्र को और अधिक वैयक्तिकृत करने के लिए विभिन्न रंग उपकरणों का उपयोग भी कर सकते हैं।

While You Were Asleep: Arsenal fight back to extend Premier League lead to 7 points, Tottenham draw 2-2 with Brentford and Liverpool beat Aston Villa 3-1

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *