Diwali 2022: दीवाली पर बाजार गुलजार, उपहारों से ग्राहकों को लुभा रहे दुकानदार

 जींद। रोशनी के पर्व दीवाली को एक सप्ताह भी नहीं बचा है और त्योहार को लेकर घरों में तैयारी शुरू हो गई है। त्योहार को लेकर बाजार में खूब रौनक है। इसका असर अभी से दिखने लगा है। बाजार में सुबह दुकान जल्दी खुलती हैं और रात को देरी से बंद हो रही हैं। वहीं बाजारों में लोगों की चहल पहल भी देर रात तक होने लगी है। इन दिनों बाजार में सभी दुकानों पर भीड़ जुट रही है। त्योहार को लेकर बाजार पूरी तरह सज गए हैं। वहीं लोगों को लुभाने के लिए इन दिनों बाजारों में कई तरह के उपहार व गिफ्ट पैक उपलब्ध हैं। खानपान की वस्तुओं के अलावा सजावटी व पूजन सामग्री भी विशेष पैक में लोगों को आकर्षित कर रही है। पर्व पर अपनों को उपहार देने के लिए लोगों ने खरीदारी शुरू कर दी

रेवाड़ी में युवक पर हमला: ट्यूबवैल पर काम करते वक्त ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश; कस्सी और रॉड से वार किए

ब्रांडेड कंपनियों के साथ देसी उत्पादों की भारी मांग

बाजार में विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के अलावा देसी उत्पादों की भारी मांग है। कंपनियों ने लोगों को लुभाने के लिए आकर्षक आफर दिए हैं। एक के साथ एक गिफ्ट पैक फ्री के अलावा खरीदारी पर अन्य सामान मुफ्त के अवसर भी उपलब्ध है। दीवाली पर सबसे ज्यादा बिक्री गिफ्ट पैक्स की होती है। इनमें चाकलेट, जूस व नमकीन पैक्स की भारी मांग होती है। हर साल इनकी किल्लत हो जाती है। ऐसे में इस बार दुकानदारों ने काफी स्टाक रखा हुआ है।

उपलब्ध है 100 से तीन हजार रुपये तक गिफ्ट

बाजार में विभिन्न प्रकार के गिफ्ट पैक्स उपलब्ध हैं। लोग इनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं। इनमें बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए विभिन्न वस्तुओं को एक बाक्स में पैक किया गया है। सबसे ज्यादा मांग चाकलेट गिफ्ट पैक की है। यह पैक एक सौ रुपये से शुरू हैं, जिसमें सात से आठ चाकलेट हैं। इसके अलावा बड़े पैक में बड़ी चाकलेट के साथ जूस, फ्लेवर्ड मिल्क इत्यादि हैं। वहीं ड्राइफ्रूट इत्यादि के भी स्पेशल पैक उपलब्ध है। तीन हजार में विभिन्न ड्राइफ्रूट, चाकलेट व जूस सहित कई तरह के पैक हैं। वहीं इसमें विशेष छूट और फ्री गिफ्ट भी कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *