CTU सर्विस आज और 8 को प्रभावित: चंडीगढ़ में एयर शो के लिए ज्यादातर बसें बुक, 40 इलेक्ट्रिक बसें ही ट्राईसिटी में चलेंगी

 

 

चंडीगढ़ में इंडियन एयरफोर्स डे के मौके पर आज और 8 अक्तूबर को सुखना लेक पर एयर शो है। कुछ निश्चित पॉइंट से दर्शकों को लेक और फिर वापस छोड़ने की जिम्मेदारी CTU बसों को दी गई है। ऐसे में ट्राईसिटी के बच्चे, जवान और बुजुर्ग CTU बसों में सामान्य रूप से सफर नहीं कर पाएंगे। सिर्फ 40 इलेक्ट्रिक बसें ट्राईसिटी में लोगों की सेवा के लिए चलेंगी। बाकी सारी बसें सुखना लेक पर होने वाले एयर शो को लेकर व्यस्त रहेंगी।

हरियाणा में पंच-सरपंच चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं: पंचायत चुनाव कमेटी की रिपोर्ट में BJP का फैसला; जिला परिषद पर फैसला बाकी

बता दें कि CTU की इन बसों में सुबह से ही स्कूल-कॉलेजों के सैकड़ों बच्चों समेत लोग ड्यूटी और अन्य कामों के लिए ट्रैवलिंग करते हैं। 6 और 8 अक्तूबर को बसें सुबह लगभग 10.30 बजे से रात 8 बजे तक एयर शो के लिए बुक रहेंगी। इसके चलते स्कूल-कॉलेज और काम-धंधों पर जाने वाले हजारों लोगों को ऑटो व कैब आदि पर निर्भर रहना पड़ेगा।

शहर में 11 पॉइंट बनाए गए हैं जहां से CTU की बसें लोगों को एयर शो के लिए पिक करेंगी और बाद में वहीं ड्रॉप भी करेंगी। प्रशासन की ओर से करीब 400 बसों को इसमें शामिल किया गया है। हजारों की संख्या में लोग लेक पहुंचेंगे। स्लॉट भी लगभग पूरी तरह से फुल हो चुके हैं।

करनाल मंडी मे जंग खा रही ड्रायर मशीन: तीन साल में एक बार भी नहीं हुआ उपयोग, 20 लाख की लागत से लगी है मशीन

जानकारी के मुताबिक दोनों दिनों में 30-30 हजार लोगों कों लेक पर शो के लिए पहुंचाने का जिम्मा CTU का है। CTU की 358 बसें लोकल रुट पर चलती हैं जिनमें 50 इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल हैं। शहर में VIP को लेक तक पहुंचाने और छोड़ने के लिए अलग से 10 बसें चलाई जाएंगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
हांसी अनाजमंडी में फसलों की खरीद में तेजी: 2876 क्विंटल बाजरा और 1253 क्विंटल की खरीद; आज से उठान शुरू

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *