CET परीक्षा का आज अंतिम दिन: रात को करनाल पहुंचे दूसरे जिलों की अभ्यार्थी, पहले दिन 43680 में से 29884 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

हरियाणा के जिले करनाल में आज CET परीक्षा का अंतिम दिन है। पहले दिन यानी शनिवार को जिस तरह से अन्य जिले के अभ्यार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा उसे देखते हुए। आज अन्य जिलों के काफी अभ्यार्थी परीक्षा के लिए देर रात को ही करनाल पहुंच गए थे। जिन्होंने रात करनाल रोड़ धर्मशाला, जाट धर्मशाला, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर रात गुजारी। हालांकि करनाल की रोड धर्मशाला, जाट धर्मशाला सहित कई जगहों पर अभ्यर्थियों के लिए रात्री ठराव के लिए पुख्ता प्रबंध किए हुए है।

CET परीक्षा का आज अंतिम दिन: रात को करनाल पहुंचे दूसरे जिलों की अभ्यार्थी, पहले दिन 43680 में से 29884 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

पहले दिन परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंची महिला अभ्यार्थी।

पहले दिन परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंची महिला अभ्यार्थी।

पहले दिन दी 29884 अभ्यर्थियों ने परीक्षा

जानकारी के अनुसार करनाल में दोनों दिन दोनों शिफ्टों में करीब 88 हजार अभ्यार्थियों ने परीक्षा देनी थी। पहले दिन यानी शनिवार को 43680 अभ्यार्थियों में से 29884 अभ्यार्थियों ने ही परीक्षा दी। सुबह के सत्र में जिले के 44 परीक्षा केन्द्रों पर करीब 21840 के करीब अभ्यर्थियों ने परीक्षा देनी थी लेकिन 14829 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 7011 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं शाम के सत्र में 15055 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 6785 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। यानी दोनों सत्रों में 29884 अभ्यार्थी अनुपस्थित रहे।

बहादुरगढ़ में ट्रांसपोर्टर से मांगी रंगदारी: करिंदे को किडनैप करने की कोशिश; मंथली नहीं देने पर गोली मारने की धमकी

रात को धर्मशाला में लेटे परीक्षार्थी।

रात को धर्मशाला में लेटे परीक्षार्थी।

आज भी करीब 44 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

दूसरे दिन यानी आज रविवार को भी दोनों सत्रों में करीब 44 हजार अभ्यर्थियों के परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है। दोनों शिफ्टों अभ्यर्थियों की परीक्षा देने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है। अब देखना यह होगा की आज कितने प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचेंगें।

पहले दिन इस परीक्षा केन्द्र पर लिया समय से पहले पेपर

​​​​​​​जानकारी देते हुए हिमांशु ने बताया कि शनिवार को दूसरे शाम के सत्र में परीक्षा देने आए थे। उनका परीक्षा केंद्र इंद्री में ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल था। वहां पर परीक्षा खत्म होने के पहले तो 20 मिनट पहले पेपर ले लिया गया। फिर दो मिनट बाद पेपर वापस दे दिया तो फिर 10 मिनट पहले उनसे पेपर ले लिया गया। इस बारे में उन्होंने लिखित में शिकायत भी दी है।

भिवानी में छात्रों ने सौंपा ज्ञापन: इनसो ने की पीजी कोर्सेज की सीट बढ़ाने की मांग; छात्रों को समस्या बताई

उपकरणों से लेकर ज्वेलरी तक पर रोक

​​​​​​​परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, टैबलेट, इयरफोन, हिडन कैमरे, पेजर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ कोई भी ज्वैलरी, पेन, पेंसिल, पर्स, बेल्ट, पानी की बोतल, किताब आदि सब के ले जाने पर संपूर्ण रूप से पाबंदी रही। परीक्षा केंद्र में नजदीक सभी कोचिंग सेंटर, किताबों की दुकानें, स्टेशनरी शॉप और फोटो स्टेट की दुकानें बंद रखी गई।

रोड़ धर्मशाला में सो रहे परीक्षार्थी।

रोड़ धर्मशाला में सो रहे परीक्षार्थी।

रोडवेज बसों के ना चलने से आम लोगों को हुई परेशानी

​​​​​​​दूसरी और रोडवेज की और से जिले के सभी लोकल रूटों से बसों को हटा लिया और जिससे वहां से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अभ्यार्थियों के लिए विभाग की और पहले दिन 212 बसों का संचालन किया गया जबकि आज 229 बसों का संचालन किया जाएगा।

पहले दिन नए बस स्टैंड पर झेली अभ्यार्थियों ने परेशानी

​​​​​​​शनिवार को परीक्षा के पहले दिन अभ्यार्थियों को करनाल से इन्द्री अपने परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभ्यार्थियों को या तो अपने वाहनों को मंगवा कर इन्द्री अपने परीक्षा तक जाना पड़ा या फिर उन्हें निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। वहीं निजी वाहन चालकों ने उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे दो से तीन गुना किराया वसूला।

 

खबरें और भी हैं…

.बहादुरगढ़ में ट्रांसपोर्टर से मांगी रंगदारी: करिंदे को किडनैप करने की कोशिश; मंथली नहीं देने पर गोली मारने की धमकी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *