BT और Ericsson 5G निजी नेटवर्क बनाने के लिए सेना में शामिल हों

 

लंदन: टेलीकॉम कंपनी बीटी और एरिक्सन ने ब्रिटेन भर के व्यवसायों को निजी 5जी नेटवर्क की पेशकश करने के लिए कई मिलियन पाउंड की साझेदारी की है, जिससे वे इंटरनेट ऑफ थिंग्स और अन्य तकनीकों को जल्दी और सुरक्षित रूप से तैनात कर सकें।

निजी 5G नेटवर्क सार्वजनिक 5G को प्रतिबिंबित करते हैं, लेकिन कनेक्टिविटी एक समर्पित स्थान, जैसे कि एक कारखाने, एक बंदरगाह या एक परिसर में उपकरणों के एक समूह तक सीमित है, जहां 5G की सुरक्षा और अल्ट्रा-लो लेटेंसी का अतिरिक्त सेवाओं में पूरी तरह से उपयोग किया जा सकता है।

गांव पाजू खुर्द में युवक पर किया जानलेवा हमला… युवक की हालत गंभीर… किया रोहतक रेफर… देखिए सफीदों नागरिक अस्पताल से लाइव रिपोर्ट…

बीटी के डिवीजन एक्स, एंटरप्राइज के प्रबंध निदेशक मार्क ओवरटन ने कहा कि ब्रिटिश कंपनी स्वीडन के एरिक्सन के साथ काम कर रही थी, जो 5 जी तकनीक में अग्रणी है, नेटवर्क को तैनात करने और संचालित करने और अनुप्रयोगों को शीर्ष पर रखने में भी।

पार्टनर्स पहले से ही उत्तरी आयरलैंड में बेलफास्ट हार्बर सहित निजी 5G नेटवर्क को शामिल करते हुए कई प्रमुख परियोजनाओं पर एक साथ काम कर चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश के शिमला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  किया गरीब कल्याण सम्मेलन को संबोधित

उन्होंने कहा कि उन्होंने 35 एकड़ के परिचालन बंदरगाह में एक 5G निजी नेटवर्क स्थापित किया है, जो परिचालन क्षमता को बढ़ाता है और परिवहन, रसद, आपूर्ति श्रृंखला और शिपिंग में प्रक्रियाओं का अनुकूलन करता है।

“अब हम परियोजना के दूसरे चरण में हैं और इसमें विभिन्न उपयोग के मामले शामिल हैं जैसे कि भारी संयंत्र मशीनरी का टेलीऑपरेशन, रिमोट रखरखाव के लिए कृत्रिम वास्तविकता (एआर), साथ ही उन्नत वीडियो एआई एनालिटिक्स और निगरानी और निरीक्षण के लिए ड्रोन का उपयोग , “ओवरटन ने कहा।

नए सौदे के तहत, साझेदार स्वास्थ्य सेवा, विनिर्माण, परिवहन और रसद, बड़े शॉपिंग सेंटर या स्टेडियम जैसी साइटों और बंदरगाहों सहित क्षेत्रों में 5G तकनीक को तैनात करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

हिमाचल प्रदेश के शिमला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  किया गरीब कल्याण सम्मेलन को संबोधित

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *