Apple Watch के बाद यह हो सकता है Apple का सबसे बड़ा प्रोडक्ट लॉन्च- XR हेडसेट

 

WWDC 2023 में Apple बहुप्रतीक्षित XR हेडसेट को लॉन्च करने के लिए तैयार है

Apple अपने वार्षिक डेवलपर इवेंट की मेजबानी कर रहा है, जहां बहुप्रतीक्षित XR हेडसेट को सभी के सामने प्रदर्शित किया जाएगा।

ऐप्पल का बड़ा दिन यहां है जहां हमें नए उत्पादों को देखने और नवीनतम सुविधाओं को जानने के लिए मिलता है जो इस साल के अंत में आईफोन, आईपैड और ऐप्पल वॉच उपयोगकर्ताओं को मिलेंगे। कंपनी के डेवलपर सम्मेलन का उद्देश्य सिर्फ समुदाय के लिए नहीं है, बल्कि दुनिया भर में लाखों लोगों की इस आयोजन पर गहरी नजर है। और इस साल के WWDC 2023 कीनोट में हमें कुछ बहुत ही रोमांचक उत्पाद दिखाने की संभावना है, जैसे कि अफवाह मिश्रित वास्तविकता (XR) हेडसेट और Apple से पारिस्थितिकी तंत्र।

नूंह में शराब के नशे में आयुष डॉक्टर का हंगामा: मोबाइल यूनिट में चीलावली से लापता; भोगीपुर में पड़ा मिला, पुलिस को सौंपा

Apple इस उत्पाद पर कुछ वर्षों से काम कर रहा है और अब वह इसे दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए तैयार महसूस कर रहा है। तो XR हेडसेट क्या वादा करता है और कैसे Apple अपने नए उत्पाद के साथ भीड़ से अलग होने की योजना बना रहा है। यहां इसकी विशेषताओं, अपेक्षित हार्डवेयर स्पेक्स और मूल्य निर्धारण का एक त्वरित दौर है।

xrOS – प्लेटफ़ॉर्म XR हेडसेट को शक्ति प्रदान करता है

 

XR हेडसेट और इसकी सफलता उस प्लेटफॉर्म की प्रभावशीलता पर निर्भर करेगी जिसे xrOS कहा जा रहा है। Apple एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रहा है, जिसका अर्थ है कि डेवलपर्स को ऐप बनाने और डिवाइस के लिए अन्य उपयोग मामलों के लिए बोर्ड पर आने की आवश्यकता है। XrOS Apple से सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टवेयर अनुभव का वादा करता है जो हार्डवेयर को अपनी पहचान बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा। XrOS macOS और यहां तक ​​कि iOS से डिज़ाइन तत्वों का उपयोग करने की संभावना है और आपको आदर्श आभासी वास्तविकता UI प्रदान करता है जो जटिलता पर कम है और उत्पादकता प्रदान करने पर केंद्रित है।

डिवाइस के मिश्रित वास्तविकता पहलू का मतलब है कि आप आभासी वास्तविकता (वीआर) और संवर्धित वास्तविकता (एआर) के बीच स्विच करते हैं और यह संक्रमण सॉफ्टवेयर के माध्यम से होगा, जहां एक्सआरओएस को काम का बड़ा हिस्सा करना है। हमने सॉफ्टवेयर के कॉन्सेप्ट रेंडर देखे हैं लेकिन केवल Apple ही हमें दिखा सकता है कि उसने क्या काम किया है, जिसे हम सोमवार को बाद में जानेंगे।

पलवल में दहेज के लिए पत्नी की हत्या: ससुराल आकर फांसी पर लटकाया, बोला- तुम्हारी बेटी मार दी, जो करना है कर लो, मैं नहीं डरता

पेशेवरों के लिए एक्सआर हेडसेट

ऐप्पल ने अपने एक्सआर हेडसेट के साथ न केवल $3000 (लगभग 2.4 लाख रुपये) की कीमत की अफवाह के कारण बल्कि सामान्य उपयोग के मामले के कारण व्यापार खंड पर अपनी नजरें जमाई हैं। कंपनी हेल्थकेयर, आईटी या कंस्ट्रक्शन दिग्गजों के लिए हेडसेट अपनाने पर विचार करने के लिए एक मजबूत मामला बना सकती है जो उनके कर्मचारियों की संख्या में क्रांति ला सकता है।

चिकित्सा कर्मचारी सर्जरी और उपचार में आगे की प्रगति के लिए वीआर और एआर दोनों पर भरोसा कर सकते हैं। Apple ने हमेशा बाकी सभी को उठकर नोटिस किया है। एक्सआर हेडसेट हमें दिखा सकता है कि पारिस्थितिकी तंत्र का कोई भविष्य है जो प्रीमियम वर्ग तक सीमित है या यह अंततः खाद्य श्रृंखला को कम कर देगा।

9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार, XR हेडसेट में 4000 पिक्सेल प्रति इंच की डिस्प्ले डेंसिटी और 5000 nits की पीक टारगेटेड ब्राइटनेस के साथ एक माइक्रो OLED डिस्प्ले होने की संभावना है। Apple के पास स्वास्थ्य चेतावनी होगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि कुछ शर्तों वाले लोग हेडसेट का उपयोग नहीं कर रहे हैं।

एक्सआर हेडसेट टिम कुक की विरासत बनाने के लिए

हम XR हेडसेट के लॉन्च से संबंधित मुद्दों के बारे में रिपोर्ट सुनते आ रहे हैं। Apple को अपने ही कर्मचारियों से इसके डिजाइन, मूल्य निर्धारण और सुविधाओं के बारे में संदेह का सामना करना पड़ा है। टिम कुक और उनकी वरिष्ठ टीम ने फैसला किया है कि डिवाइस सार्वजनिक रिलीज के लिए तैयार है, जो कुक एंड कंपनी पर उन उम्मीदों पर खरा उतरने

.Follow us on Google News:-

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMJunvQswqMLUAw?ceid=IN:en&oc=3

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *