‘रेलवे में अपनी जिम्मेदारी निभा रही हूं, हमारी लड़ाई जारी’: साक्षी मलिक ने ज्वाइन किया काम लेकिन विरोध जारी

 

साक्षी मलिक ने सोमवार को मीडिया में आई उन खबरों का जवाब दिया, जिसमें दावा किया गया था कि वह डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे पहलवानों के विरोध से हट गई हैं और स्पष्ट रूप से कहा कि ‘न्याय के लिए लड़ाई’ जारी रहेगी।

नूंह में शराब के नशे में आयुष डॉक्टर का हंगामा: मोबाइल यूनिट में चीलावली से लापता; भोगीपुर में पड़ा मिला, पुलिस को सौंपा

मलिक ने यह भी स्पष्ट किया कि वह विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेना जारी रखेंगी और उन खबरों को खारिज कर दिया कि वह डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे विरोध से पीछे हट गई हैं।

ट्विटर पर लेते हुए, 30 वर्षीय ने लिखा: “यह खबर पूरी तरह से गलत है। इंसाफ की लड़ाई में हममें से कोई भी पीछे नहीं हटा है और न ही हम होंगे। मैं सत्याग्रह के साथ-साथ रेलवे में अपना दायित्व निभा रहा हूं। न्याय मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है। कृपया कोई गलत खबर न फैलाएं।”

साथी पहलवान बजरंग पुनिया ने भी इन खबरों को झूठा बताया और ट्विटर पर लिखा, “आंदोलन वापस लेने की खबर महज अफवाह है। ये खबरें हमें नुकसान पहुंचाने के लिए फैलाई जा रही हैं। हम न तो पीछे हटे हैं और न ही आंदोलन वापस लिया है। महिला पहलवानों के उठने की खबरें प्राथमिकी भी झूठा है। न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी, ”पुनिया ने ट्वीट किया।

भारत के शीर्ष पहलवान डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने से अधिक समय से उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए हैं। मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है और अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

गुरुग्राम में झुग्गियों में भीषण आग लगी: सेक्टर-5 और 29 में आगजनी, 15-20 मकान और सामान जलकर राख, एक जगह 3 लोग भी झुलसे

इससे पहले, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से “निष्पक्ष जांच में पूरा सहयोग करने” और “कानून को अपना काम करने देने” का आग्रह किया था।

नई संसद के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर 27 मई को विरोध करने वाले पहलवानों और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच अंतिम उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। जैसा कि वार्ता अनिर्णायक थी, पहलवानों ने अपने समर्थकों के साथ, नई संसद तक मार्च करने की अपनी योजना के साथ आगे बढ़े। उन्हें रास्ते में रोक लिया गया, दिल्ली पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उनके खिलाफ दंगा भड़काने सहित कई धाराओं के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की थी।

उनके साथ किए गए व्यवहार के जवाब में, जिसकी भारत में अंतरराष्ट्रीय खेल निकायों और एथलीटों द्वारा निंदा की गई थी, पहलवानों ने पिछले मंगलवार को अपने पदक गंगा में “विसर्जित” करने का फैसला किया। वे हरिद्वार गए, लेकिन अंतिम समय में एक फोन कॉल के बाद पुनर्विचार किया बी जे पी नेता जिन्होंने कुछ समय मांगा, और उनके परिवारों का दबाव।

हरिद्वार पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों से अपना फैसला पांच दिन के लिए टालने को कहा. 2 जून को, सिंह को अयोध्या में अपनी रैली स्थगित करने के लिए मजबूर करने के बाद, टिकैत ने एक खाप पंचायत में कहा कि सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार को “7 से 10 दिन” दिए जाने चाहिए।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *