Apple iPhone 16 Pro Max के 2024 में ‘सुपर’ टेलीफोटो कैमरे के साथ आने की संभावना: और जानें –

 

सुपर टेलीफोटो कैमरे खेल और वन्यजीव फोटोग्राफी के लिए बहुत अच्छे हैं।

MacRumors के अनुसार, इस साल के अंत में iPhone 15 Pro Max के साथ शुरू होने वाले पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा सिस्टम में Apple के अपग्रेड से बदलाव संभव प्रतीत होता है।

कथित तौर पर यूएस-आधारित टेक दिग्गज ऐप्पल नाटकीय रूप से बढ़े हुए ऑप्टिकल ज़ूम के लिए सुपर टेलीफोटो पेरिस्कोप कैमरा के साथ 2024 में iPhone 16 प्रो मैक्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

वेइबो पर डिजिटल चैट स्टेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, “सुपर” या “अल्ट्रा” टेलीफोटो का लेबल आमतौर पर 300 मिमी से अधिक की फोकल लंबाई वाले कैमरों को दिया जाता है, जो काफी बड़े होते हैं और दूर के विषयों को खींचते हैं। iPhone 13 Pro और iPhone 14 Pro मॉडल के टेलीफोटो कैमरे की फोकल लंबाई 77 मिमी के बराबर है, इसलिए iPhone 16 Pro Max पर 300 मिमी से अधिक की फोकल लंबाई बहुत बड़ी वृद्धि होगी।

भारत बनाम पाकिस्तान लाइव स्ट्रीमिंग, इमर्जिंग एशिया कप 2023: कब और कहाँ देखना है

सुपर टेलीफोटो कैमरे खेल और वन्यजीव फोटोग्राफी के लिए बहुत अच्छे हैं। मैकरूमर्स ने कहा कि वे खूबसूरती से धुंधली पृष्ठभूमि भी बनाते हैं, जिससे विषय और फोटोग्राफर के बीच पर्याप्त दूरी होने पर वे पोर्ट्रेट के लिए उपयोगी हो जाते हैं।

MacRumors के अनुसार, इस साल के अंत में iPhone 15 Pro Max के साथ शुरू होने वाले पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा सिस्टम में Apple के अपग्रेड से बदलाव संभव प्रतीत होता है। अगले साल के ‌आईफोन 16 प्रो मॉडल के साथ, आईफोन निर्माता कथित तौर पर दोनों “प्रो” मॉडल में टेलीफोटो कैमरा लाने की योजना बना रहा है, जो जाहिर तौर पर छोटे मॉडल के आकार को बढ़ाकर सक्षम किया गया है।

जींद में टायर फैक्ट्री में CM फ्लाइंग रेड: मौके पर नहीं मिला मालिक; 7 दिन में डॉक्यूमेंट्स दिखाने का नोटिस जारी

जैसे, iPhone 16 Pro Max को एक सुपर टेलीफोटो पेरिस्कोप देने से Apple अगले साल दो “प्रो” उपकरणों के बीच अंतर बनाए रखने में सक्षम होगा।

वीबो उपयोगकर्ता ने दोहराया कि iPhone 16 Pro Max में 12% बड़ा कैमरा सेंसर होगा, जिसकी माप 1/1.14 इंच होगी। वर्तमान में, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 1/1.28-इंच सेंसर है, और इस वर्ष के iPhone 15 Pro Max के आकार में कोई वृद्धि की उम्मीद नहीं है।

 

एक बड़ा सेंसर मुख्य iPhone कैमरे की डायनामिक रेंज, बैकग्राउंड ब्लर और कम रोशनी में फोटोग्राफी क्षमताओं को बढ़ा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिक सतह क्षेत्र के साथ, यह समान शटर गति और एपर्चर का उपयोग करके अधिक प्रकाश कैप्चर कर सकता है।

रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 16 मॉडल में पहली Apple-डिज़ाइन की गई मॉडेम चिप हो सकती है, साथ ही इसमें अपडेटेड फेस आईडी तकनीक, एक संभावित पोर्टलेस डिज़ाइन, एक हाई-एंड “अल्ट्रा” मॉडल और बहुत कुछ हो सकता
रेवाड़ी में लगी सावन की झड़ी: लगातार तीसरे दिन बारिश; सुबह 5 बजे से तेज बारिश जारी, जगह-जगह जलभराव

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *