रेवाड़ी में लगी सावन की झड़ी: लगातार तीसरे दिन बारिश; सुबह 5 बजे से तेज बारिश जारी, जगह-जगह जलभराव

रेवाड़ी शहर के भाड़ावास रोड पर सुबह के समय बारिश का नजारा।

रेवाड़ी शहर में सावन की झड़ी लग गई है। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सुबह से झमाझम बारिश जारी है। बारिश की वजह से अब हालात भी खराब होने लगे है। जगह-जगह सड़कों पर होने वाले जलभराव की वजह से लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। तापमान में गिरावट जरूर हुई है, लेकिन दिन के समय निकलने वाली तेज धूप के कारण उमस बरकरार है।

करनाल में विवाहित लापता: दो बच्चों को घर पर छोड़कर कर गई कहीं, पति गया हुआ था डयूट पर

3 दिन में 75 MM बारिश

बता दें कि रेवाड़ी जिले में पिछले 3 दिनों से ही लगातार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा बारिश रविवार को हुई थी। उसके बाद सोमवार को सुबह 2 घंटे और शाम को करीब आधे घंटे तेज बारिश हुई। दिन में मौसम पूरी तरह साफ रहा। सोमवार की सुबह फिर से मौसम चेंज हुआ और सुबह 5 बजे बारिश शुरू हुई। करीब 2 घंटे तक तेज बारिश हुई। तीन दिनों के अंदर 70 MM से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

जगह-जगह जलभराव

सोमवार को हुई तेज बारिश की वजह से एक बार फिर रेलवे रोड, नई आबादी, नई बस्ती, भाड़ावास गेट, ब्रास मार्केट, मॉडल टाउन, सेक्टर-4, महाराणा प्रताप चौक, धारूहेड़ा चुंगी, दिल्ली पर जलभराव हो गया है। मानसून आने से पहले सुस्त रहे नगर परिषद के कर्मचारी और अधिकारी अब तीन दिनों से लगातार बरसाती पानी की निकासी को लेकर जुटे हुए है। हालांकि नालों की सफाई नहीं होने के कारण पंप सेट से जरूर पानी निकाला जा रहा है, लेकिन जरा सी बारिश के बाद फिर से सड़कें पानी से लबालब भरी नजर आ रही है।

फसलों के लिए फायदेमंद

पिछले सप्ताह हुई तेज बारिश और उसके बाद से लगातार तेज धूप के कारण किसानों की बाजरे की फसल मुरझाना शुरू हो गई थी। फसलों की सिंचाई के बावजूद राहत नहीं मिल पा रही थी। इससे किसानों को फसल खराब होने की चिंता सताने लगी थी। अब पिछले तीन दिनों से अच्छी बरसात के बाद बाजरा और कपास दोनों फसलों पर रौनक देखकर किसान भी खुश नजर आ रहे है। मौसम ने साथ दिया तो इस बार दोनों फसलों का उच्छा उत्पादन होने की उम्मीद है।

 

खबरें और भी हैं…

.
कार्लोस अलकराज की विंबलडन ट्रॉफी ने उन्हें नंबर 1 पर बनाए रखा है। मार्केटा वोंद्रोसोवा ने उन्हें नंबर 10 पर पहुंचा दिया है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *