Google का कहना है कि भारत में डिज़्नी ऐप शुल्क पर अदालत का आदेश अस्थायी है – News18

 

Google को अदालत के निर्देशों का तब तक पालन करना होगा जब तक कि इसे पलटा न जाए या संशोधित न किया जाए।

इन-ऐप भुगतान पर 11-26% का “सेवा शुल्क” लगाने की Google की नीति के लिए नवीनतम और सबसे हाई-प्रोफाइल चुनौती क्या है, भारत में डिज़नी अदालत में चला गया है।

Google ने बुधवार को कहा कि एक भारतीय अदालत का निर्देश जिसमें कंपनी को देश में डिज्नी की स्ट्रीमिंग सेवा पर 4% कम इन-ऐप भुगतान चार्ज करने का आदेश दिया गया था, अदालती कार्यवाही चलने तक एक अस्थायी उपाय था।

इन-ऐप भुगतान पर 11-26% का “सेवा शुल्क” लगाने की Google की नीति के लिए नवीनतम और सबसे हाई-प्रोफाइल चुनौती क्या है, भारत में डिज़नी अदालत में चला गया है। सेवा शुल्क एक अविश्वास निर्देश के बाद पेश किया गया था, जिसमें Google के पहले 15-30% शुल्क के खिलाफ फैसला सुनाया गया था और Google को तीसरे पक्ष के भुगतान की अनुमति देने के लिए मजबूर किया गया था।

हिसार कैंट के लोग DC से मिले: सर्विस रोड बनाने की मांग, बोले- एक्सीडेंट बढ़ रहे; NHAI का अतिक्रमण हटाने का आश्वासन

एक भारतीय अदालत ने मंगलवार को कहा कि Google को डिज़नी + हॉटस्टार से इन-ऐप खरीदारी के लिए 4% कम शुल्क मिलना चाहिए, और वह अपने भारतीय ऐप स्टोर से डिज़नी के ऐप को नहीं हटा सकती है, जो Google के भुगतान व्यवसाय मॉडल के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है।

Google ने एक बयान में कहा, “आदेश प्रकृति में अंतरिम है, और अस्थायी 4% का आंकड़ा केवल एक शुल्क है जो डेवलपर हर महीने Google को भुगतान करेगा, जबकि ये कानूनी कार्यवाही चल रही है।”

 

Google को अदालत के निर्देशों का तब तक पालन करना होगा जब तक कि इसे पलटा न जाए या संशोधित न किया जाए।

हिसार में CET को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन: राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा के नेतृत्व में जताएंगे रोष

भारत में लोकप्रिय डिज़्नी+ हॉटस्टार स्ट्रीमिंग ऐप चलाने वाले डिज़्नी ने भारत के तमिलनाडु राज्य की एक अदालत में Google की नई बिलिंग प्रणाली को चुनौती दी है। इसके वकीलों ने तर्क दिया था कि Google नई भुगतान प्रणाली का अनुपालन नहीं करने पर हॉटस्टार ऐप को हटाने की धमकी दे रहा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *