2024 पेरिस खेलों के लिए समुद्री यात्रा करने के लिए ओलंपिक लौ

 

ओलम्पिक ज्योति जलयात्रा के लिए जा रही है। जमीन पर पहुंचने के बजाय, 2024 पेरिस खेलों को प्रज्वलित करने वाली प्रतीकात्मक लौ ग्रीस में अपने जन्मस्थान से समुद्र में ले जाएगी, मार्सिले के फ्रांसीसी बंदरगाह में तीन-मस्तूल लंबे जहाज पर पहुंचकर।

टीचर को जातिसूचक शब्द कहे: सेक्टर 18 मॉडल की प्रिंसिपल राज बाला पर गंभीर आरोप; पीड़ित टीचर मांग रही इंसाफ; SSP को शिकायत

पेरिस के आयोजकों ने शुक्रवार को मार्सिले में सिटी हॉल में लौ की यात्रा की घोषणा की, जो कि 2,600 साल पहले स्थापित एक पूर्व यूनानी उपनिवेश था। परंपरा के अनुसार, प्राचीन ओलंपिया में एक समारोह में सूर्य की किरणों से ज्योति प्रज्वलित की जाएगी। फिर इसे ओलंपिक मशाल द्वारा एथेंस और भूमध्य सागर के पार मार्सिले के प्रसिद्ध पुराने बंदरगाह तक ले जाया जाएगा, जहां फ्रांस के तट के साथ नावों के एक आर्मडा द्वारा लौ का स्वागत किया जाएगा, आयोजकों ने कहा।

यह मार्सिले मरीना की यात्रा करेगा – जहां ओलंपिक नौकायन प्रतियोगिताएं आधारित होंगी – और ओलंपिक फुटबॉल खेलों की मेजबानी करने वाला मार्सिले स्टेडियम।

उसके बाद इसे पारम्परिक मशाल रिले में भूमि के ऊपर से ले जाया जाएगा, इससे पहले कि वह कड़ाही को रोशन करने के लिए पेरिस पहुंचे और 26 जुलाई-अगस्त से चलने वाले 2024 खेलों का आधिकारिक रूप से उद्घाटन करें। 11. पेरिस पैरालिंपिक 28 अगस्त से सितंबर तक चलेगा। 8.

शुक्रवार की घोषणा की आम सभा के रूप में आया था यूक्रेनयदि रूसी एथलीटों को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाती है तो पेरिस 2024 के संभावित बहिष्कार पर चर्चा करने के लिए कीव में राष्ट्रीय ओलंपिक समिति की बैठक हुई।

YouTube शॉर्ट्स अब प्रतिदिन 50 बिलियन व्यूज प्राप्त करता है: अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पिछले हफ्ते रूस और बेलारूस के एथलीटों के लिए एक रास्ता तैयार करने की मांग की, जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में शामिल होने के लिए यूक्रेन में युद्ध का सक्रिय रूप से समर्थन नहीं किया है। इसने यूक्रेन की कड़ी आपत्तियों को उकसाया, जो चाहता है कि उन देशों को अधिकांश अंतरराष्ट्रीय खेलों से प्रतिबंधित कर दिया जाए।

एसोसिएटेड प्रेस द्वारा इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर, पेरिस 2024 आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टैंगुएट ने इस बात पर ध्यान देने से इनकार कर दिया कि उन्होंने जो कहा वह एक राजनीतिक निर्णय था।

उन्होंने कहा, “मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि सभी एथलीट जो भाग लेना चाहते हैं उन्हें सुरक्षा के मामले में सर्वोत्तम परिस्थितियों की पेशकश की जाएगी, ताकि उन्हें अपने सपनों को जीने का मौका मिल सके।”

पानीपत DTP की बड़ी कार्रवाई: सिवाह खेड़ी में अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा; 8 एकड़ में बसी अवैध कॉलोनी उजाड़ी .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *