हिसार के महलसरा में किरण बाला बनी सरपंच: 4 प्रत्याशियों में से 3 ने नामांकन वापस लिए; गांव में पहली बार सर्वसम्मति

हरियाणा के हिसार के नजदीक गांव महलसरा में सर्वसम्मति से सरपंच चुनकर भाईचारे की मिसाल पेश की है। गांव में करीब 1063 वोट हैं और कुल 4 प्रत्याशी मैदान में थे। गांव में सोमवार को पंचायत बुलाकर सरपंच महिला प्रत्याशी किरण बाला पर सहमति जताई। इसके बाद अन्य 3 प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया। गांव महलसरा के इतिहास में ऐसा पहला बार हो रहा है।

शिक्षा विभाग पर विजिलेंस टीम ने की रेड कार्यवाहक बीईओ व पूर्व बीईओ रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

महावीर शर्मा की पुत्र वधु किरण बाला को सर्वसहमति से सरपंच चुनने पर परिवार में खुशी की लहर है। महावीर शर्मा ने कहा कि गांव में पंचायत बुलाई गई थी। विचार किया गया कि सर्वसहमति से सरपंच चुनने पर गांव का अच्छी तरह से विकास कार्य हो पाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा 11 लाख रूपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जिससे गांव का विकास हो पाएगा। वही किसी प्रकार का गांव में विवाद भी नही होगा।

महावीर शर्मा ने बताया कि गांव में करीब 1063 वोट है जिसमें करीब 700 वोट बिश्नोई समाज,करीब 170 वोट ब्राहमण समाज और अन्य वोट जाट समाज के है। जिसमें से दो प्रत्याशी बिश्नोई समाज और एक जाट समाज से था। लेकिन सर्वसहमति से ब्राहमण समाज की ओर से महिला प्रत्याशी को चुन लिया गया।

गांव महलसरा की किरण बाला के अलावा अन्य तीन गांव की सरपंच महिला प्रत्याशी को सर्वसहमति से चुना गया। जिसमें आदमपुर के गांव कालवास की रेनू,हांसी के ढाणा खुर्द की कृष्णा देवी,उकलाना के कुंदनपुरा की सविता को भी सर्वसहमति से चुना गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
दिव्यांग बच्चों ने मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिवस दर्पण रिहैबिलिटेशन सेंटर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित म्युजिकल चेयर मेंं प्रसंशा अव्वल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *