हिसार की19 कॉलोनियों को राहत: निगम ने 2300 प्रॉपर्टी ID से डेवलपमेंट चार्ज हटाने की सूची भेजी मुख्यालय

हिसार नगर निगम ने शहर की 19 काॅलाेनियों की 2300 प्रॉपर्टी आईडी में जुड़े डेवलपमेंट चार्ज को हटाने के लिए मुख्यालय को फाइल भेजी है। इन काॅलाेनियों के निवासियों की प्रॉपर्टी आईडी में ये डेवलपमेंट चार्ज जोड़ दिए थे। जिससे लोगों को निगम के बार बार चक्कर काटने पड़ रहे थे। क्योंकि लोग अपनी प्रॉपर्टी तब तक नहीं बेच सकते थे, जब तक निगम से उन्हें एनडीसी नहीं मिलती थी।

करनाल में बाइक चालक ने मारी दो लोगों को टक्कर: हादसे में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, बाइक चालक की हालत भी गंभीर

हिसार नगर निगम में 2019 के बाद से प्रॉपर्टी का डाटा अपलोड किया तो इन 19 काॅलाेनियों के लोगों की प्रॉपर्टी में डेवलपमेंट चार्ज जुड़ गए। इस बात का लोगों को उस समय पता चला जब वे अपनी प्रॉपर्टी की सेल करने के लिए निगम के पास एनडीसी लेने के आते थे। इससे कॉलोनीवासी परेशान होने लगे। हाउस में यह मुद्दा काफी बार उठ चुका है। जबकि ये कॉलोनियां टाउन प्लानिंग स्कीम, नगर सुधार मंडल स्कीम के तहत बनी हुई है। जब कोई व्यक्ति प्लाट खरीदकर मकान बनता है तब उसे डेवलपमेंट चार्ज अदा करने पड़ते हैं। परंतु सालों बाद इनकी प्रॉपर्टी आईडी में डेवलपमेंट चार्ज जोड़ दिया गया। अब इन काॅलाेनियों में डेवलपमेंट चार्ज हटाने के लिए शहरी निकाय विभाग मुख्यालय को सूची भेजी है। नगर निगम की जॉइट कमिश्नर बेलिना ने बताया कि सूची तैयार करके मुख्यालय को भेज दी है।

नगर निगम हिसार

नगर निगम हिसार

शहर में ये हैं 19 कालोनियां

अंबाला में फिर फरार हुई नाबालिग लड़की: 2 दिन पहले परिजन मोहाली से ढूंढकर लाए थे घर; अब FIR दर्ज

अग्रसेन कालोनी में 90, आनंद निकेतन में 88, बक्शी नगर आईटीआई में 199, बैंक कालोनी में88, बार वाली ढाणी में 225, चंदू लाल बाग में 94, दयानंद कालोनी में 356, डीसी कालोनी में 46, एकता नगर में 44, इंद्रप्रस्थ कालोनी में 35, जगजीवन नगर में 1, जयदेव नगर 63, कृष्णा नंबर में 109, एमसी कालोनी में 116, मॉडल टाउन में 476, प्रीत नगर में 33,प्रेम नगर में 42, संत नगर में 175, विवेक नगर में 101 प्रॉपर्टी आईडी है, जिनका विवरण मुख्यालय को भेजा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में बाइक चालक ने मारी दो लोगों को टक्कर: हादसे में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, बाइक चालक की हालत भी गंभीर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *