हिसार एयरपोर्ट तलवंडी राणा रोड विवाद: जमीन अधिग्रहण से किसानों के वारे न्यारे; प्रॉपर्टी डीलर मार रहे चक्कर, दीवारों पर पेंट करवाए नंबर

किसान राम निवास गोदारा जानकारी देते हुए।

हरियाणा के हिसार का महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट इन दिनों विधानसभा की सुर्खियां बना हुआ है। विपक्ष डिप्टी सीएम पर एयरपोर्ट के आसपास की जमीनों की खरीद के आरोप लगा चुका है, परंतु वह इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं पेश कर सका। इस एयरपोर्ट के साथ ही चंडीगढ़ हाइवे का विवाद भी जुड़ गया है। तलवंडी राणा को जाने वाले रास्ते के लिए प्रशासन ने एक नया 60 फुट रास्ता तैयार करना है। जिसके लिए किसानों की रजिस्ट्री का काम पूरा हो चुका है। यह रास्ता मिर्जापुर चौक पर निकलेगा।

Instagram के सह-संस्थापकों का AI-पावर्ड न्यूज़ ऐप अब सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है

राम निवास लैंड मार्क दिखाते हुए

राम निवास लैंड मार्क दिखाते हुए

नए रास्ते के लिए 110 एकड़ जमीन एक्वायर

हिसार प्रशासन ने तलवंडी राणा और चंडीगढ़ हाइवे को कनेक्ट करने के लिए मिर्जापुरा चौक से एक नया रास्ता निकालने जा रहा है। इसके लिए किसानों की 110 एकड़ जमीन एक्वायर की गई। किसानों को मुआवजे के तौर पर 157 करोड़ रुपये दिए जाने है। बुधवार को कुछ किसानों की रजिस्ट्री का काम पूरा हो गया।

60 फुट चौड़ा होगा रोड

किसानों की जमीन के बीच से गांव हिसार, धांसू, मिर्जापुर और तलवंडी राणा के रकबे को एक्वायर किया गया। नया रोड 60 फुट चौड़ा गया। नए रोड निकालने के लिए जिला प्रशासन ने 2 महीने पहले खेतों में लैंड मार्क स्थापित कर दिए। किसानों को प्रति एकड़ 1 करोड़ 10 लाख मुआवजा मिलेगा।

पानीपत में तीन बहनें संदिग्ध परिस्थितियों में लापता: घर से स्कूल के लिए गई थी; भतीजे ने फोन पर अंबाला का बताया, वहां भी नहीं मिले

दीवार पर लिखा प्रॉपर्टी डीलर का पता

दीवार पर लिखा प्रॉपर्टी डीलर का पता

किसानों के वारे न्यारे

किसान रामनिवास गोदारा ने बताया कि उसकी 9 एकड़ जमीन है। उसका जन्म इसी खेत की बनी ढाणी में हुआ था। 9 एकड़ के बीच में से रोड निकल रहा है। 3 एकड़ जमीन रोड में आ गई। बाकी 6 एकड़ रोड के फ्रंट पर आ गई। जो मुआवजा मिलेगा, उससे फतेहाबाद में अपने रिश्तेदारों के नजदीक जमीन खरीदूंगा। वहां पर 22 से 25 लाख रुपये प्रति एकड़ का रेट है।

हिसार में JJP का वर्कर सम्मेलन आज: अजय चौटाला करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित; बेटे दिग्विजय की शादी का देंगे निमंत्रण

प्रॉपर्टी डीलर मार रहे हैं चक्कर

राम निवास और उनके बेटे पवन गोदारा ने बताया कि जब से जमीन एक्वायर होने की सूचना फैली है। तब से प्रॉपर्टी डीलरों ने एरिया में चक्कर लगाने शुरू कर दिए है। परंतु कोई किसान जमीन नहीं बेच रहा। जगह- जगह पर प्रॉपर्टी डीलरों ने अपने नंबर दीवारों पर पेंट करवा दिए है। खेतों में बने टयूबवैल के कमरों पर भी प्रॉपर्टी डीलर पता लिखकर चले गए है।

हिसार एयरपोर्ट के इस रनवे विस्तार के कारण नया रास्ता बनाया जा रहा है।

हिसार एयरपोर्ट के इस रनवे विस्तार के कारण नया रास्ता बनाया जा रहा है।

तलवंडी राणा में ग्रामीण दे रहे हैं धरना

हिसार तलवंडी राणा रोड एयरपोर्ट रनवे के विस्तार के कारण बंद कर दिया। ग्रामीणों को अब अतिरिक्त दूरी तय करके हिसार आना पड़ रहा है। इसके विरोध में तलवंडी राणा में ग्रामीणों का धरना जारी है। ग्रामीणों ने एक नए रास्ते का प्रपोजल प्रशासन की टीम के समक्ष रखा है जो कि चार सरकारी विभागों की जमीन में से होकर निकलता है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *