हार्दिक का कहना है कि गिल कैसी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इस पर विचार करने के लिए शॉ को इंतजार करना होगा

 

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को कहा कि फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत करेंगे।

CM का आह्वान-दूसरे के हकों पर डाका न डालें: यमुनानगर में मनोहर लाल ने दिलाया संकल्प- ‘जिसका मैं पात्र नहीं हूं वह मुझे नहीं चाहिए’

वनडे में गिल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, हार्दिक ने कहा कि उनका चयन बिना दिमाग के किया गया था। गिल ने अपनी पिछली चार पारियों में दोहरा शतक सहित तीन शतक जड़े हैं।

गिल के साथ इशान किशन के ओपनिंग करने की उम्मीद है।

शुभमन ने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह सीरीज की शुरुआत करेंगे। जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है और पहले से ही टीम में था।

हार्दिक ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में ऐसा ही करने से पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में नई गेंद से गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज खेल से आराम दिया जा रहा है।

हार्दिक ने कहा कि उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है।

सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना का ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स फाइनल: कब और कहां लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंग देखें

उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा नई गेंद से गेंदबाजी का लुत्फ उठाया है। काफी सालों से जब भी मैं नेट्स में गेंदबाजी करता हूं, मैं नई गेंद उठाता हूं। मैं पुरानी गेंद का आदी हूं इसलिए मुझे पुरानी गेंद से ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत महसूस नहीं होती। इससे मैच के हालात में मदद मिली है।

“हमारे दो मुख्य गेंदबाजों को आखिरी गेम में आराम दिया गया था, मुझे तैयार रहना था। लेकिन (यह) दबाव के बारे में कभी नहीं रहा है, अगर आप अच्छी तैयारी करते हैं तो आधा समय दबाव खत्म हो जाता है, ”हार्दिक ने कहा।

हम अब खेल से ज्यादा जीवन की बात करते हैं: धोनी से मुलाकात पर हार्दिक

रांची में खेलने से हार्दिक सहित पूरी टीम को फायदा हुआ है। खेल से पहले खिलाड़ियों को मैदान पर एमएस धोनी से मिलने का मौका मिला।

“माही भाई यहाँ हैं जो अच्छा है क्योंकि हम उनसे मिल रहे हैं। हम होटल से बाहर भी निकल सकते हैं (उससे मिलने के लिए)। नहीं तो पिछले एक महीने में हमने जिस तरह का खेल दिखाया है, वह सिर्फ होटल दर होटल रहा है।

“और जब हम मिलते हैं तो हम खेल के बजाय जीवन के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं। जब हम साथ खेले तो मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। मैंने उससे (ज्ञान) बहुत कुछ निचोड़ लिया है… बहुत कुछ नहीं बचा है।’

कप्तान ने यह भी कहा कि विकेटकीपर जितेश शर्मा को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह अंतिम एकादश में रहेंगे या नहीं।

“हमारी रणनीति जमीन पर दिखाई देगी। जितेश को उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है। दुर्भाग्य से संजू सैमसन चोटिल हो गए और जितेश को मौका मिल गया।

सांसद अरविंद शर्मा का केशव प्रसाद पर वार: झज्जर में बोले- सनातन पद्धति और भगवान राम को कभी नहीं झुठलाया जा सकता

“हम स्पष्ट रूप से जीतने की कोशिश करेंगे। न्यूजीलैंड टी20ई और वनडे दोनों में एक अच्छी टीम है। वे हमेशा आपको चुनौती देते हैं। हमें उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती और इसके बाद रांची में तीन टी20 मैच खेले जा रहे हैं। लखनऊ और अहमदाबाद क्रमश।

टेक मेजर आईबीएम ने 3,900 कर्मचारियों की छंटनी की, हाइब्रिड क्लाउड, एआई पर दांव लगाया .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *