हांसी ब्रांच नहर पूल निर्माण के दौरान जेसीबी ने तोड़ी बीएसएनएल की तार

बीएसएनएल के करीब 2500 इंटरनेट कनेक्शन हुए ठप्प
एसडीएम, तहसील, कोर्ट व बैंक समेत अनेक कार्यालयों का काम हुआ प्रभावित
नहरी विभाग को भेजा जाएगा नुकसान का डिमांड नोट: एसडीओ बीएसएनएल

एस• के • मित्तल 
सफीदों,         नगर के बीचोबीच से गुजर रही हांसी ब्रांच नहर पर हो रहे नए पुल निर्माण के दौरान नहरी विभाग की जेसीबी द्वारा लापरवाही बरतते हुए यहां से गुजर रही बीएसएनएल की तारें तोड़ डाली गई। इन तारों के टूटने से नगर का इंटरनेट से कनेक्शन टूट गया। इन तारों के टूटने से अनेक सरकारी महकमे भी लपेटे में आ गए और उनका कार्य ठप्प हो गया। मिली जानकारी के अनुसार हांसी ब्रांच नहर पूल निर्माण के दौरान शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे जेसीबी नहर के अंदर खुदाई का कार्य शुरू कर रही थी।
खुदाई के दौरान जेसीबी ने नहर के बीच में से गुजर रही ब्रॉडबैंड व लैंडलाईन सेवा की केबल उखाड़ दी। जैसे ही यह तार टूटी वैसे ही नगर के इंटरनेट कनेक्शन ठप्प हो गए। इसके अलावा एसडीएम, तहसील, न्यायालय व बैंक समेत अनेक कार्यालय बुरी तरह से प्रभावित हो गए। इंटरनेट कनेक्टिविटी ना होने के कारण सरकारी विभागों के कार्य ठप्प हो गए तथा क्षेत्रभर से आए लोगों को बिना काम करवाए ही वापिस लौटना पड़ा। मामले की सूचना बीएसएनएल के अधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर एसडीओ रमित गोयल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तार को दुरुस्त करवाने का कार्य शुरू करवाया। एसडीओ रमित गोयल ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से पूल का निर्माण कार्य चल रहा है तथा विभाग की टीम लगातार मौके कर निरीक्षण करती रहती है।
इस नहर के बीच में से बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा की काफी तारें गुजर रही है। शुक्रवार सुबह नहरी विभाग ने बिना कोई सूचना दिए नहर में जेसीबी ने खुदाई का कार्य शुरू करवा दिया और यहां से गुजर रही तारों को डैमेज कर दिया। उन्होंने बताया कि इस डैमेज के कारण करीब 2500 ब्रॉडबेंड इंटरनेट कनेक्शन प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस नुकसान की भरपाई के लिए नहरी विभाग को डिमांड नोट भेजा जाएगा। वहीं उन्होंने इस सारे मामले की जानकारी सफीदों के एसडीएम सत्यवान मान को भी दे दी है। उन्होंने बताया कि तारों को काफी डैमेज किया गया है और इनको ठीक करने में करीब 2 से 3 दिन तक का समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *