हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रशासन ने जारी किया तिरंगा फंड अकाउंट

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रशासन ने जारी किया तिरंगा फंड अकाउंट

कोई भी संस्था एवं व्यक्तिगत रूप से कर सकता है हर घर तिरंगा फंड में राशि का अनुदान

जितेन्द्र अहलावत ने 500 रूपए की तिरंगा फंड अकाउंट में राशि डालकर की शुरूआत : रवि हुड्डा

 

एस• के• मित्तल

जींद, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव रवि हुड्डा ने बताया कि आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव की श्रंखला में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तिरंगा फंड अकाउंट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया बैंक ऑफ इण्डिया के बैंक खाता नम्बर 674210210000003 है। जिसका आईएफएसी कोड बीकेआईडी 0006742 है। उन्होंने बताया कि बैंक का एमआईआरसी नम्बर 126013003 है। इस तिरंगा फंड अकाउंट में कोई भी संस्था एवं व्यक्तिगत रूप से राशि अनुदान कर सकता है। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद कैरियर काउंसलिंग सैंटर के संयोजक जितेन्द्र अहलावत द्वारा इस तिरंगा फंड अकाउंट में 500 रूपए की राशि जमा करवाकर हर घर तिरंगा अभियान में शुरूआत की।

 

भारत में 5G की व्याख्या: 700 MHz को ‘प्रीमियम’ क्यों माना जाता है और यह आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है?

उन्होंने बताया कि इस राशि से तिरंगा खरीदने में असक्षम व्यक्तियों को तिरंगे झण्डे उपलब्ध करवाए जाएगें। यह अभियान 13 से 15 अगस्त तक जिला में चलाया जाएगा। इन दिनों में जिला के 3 लाख से ऊपर ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के निजी मकानों , सभी शैक्षणिक संस्थाओं, गैर सरकारी व सरकारी कार्यालयों, औद्योगिक संस्थाओं, होटलों, बैंकवेट हॉल तथा अपनी निजी गाडिय़ों में तिरंगा लगाकर आजादी की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त शहीदों को नमन व सम्मान दिया जाएगा।

अभय चौटाला पर भतीजे दिग्विजय का कमेंट: बोले- चाचा को हुई दुष्यंत नामक बीमारी; सुबह-शाम और सोते समय वहीं दिखाई देता

उन्होंने बताया कि उपायुक्त डॉ• मनोज कुमार द्वारा जिला के सभी नागरिकों को अपील की है कि वे आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव में मनाए जाने वाले हर घर तिंरगा अभियान में बढ़ चढकर भाग लें और हमें कैसे आजादी प्राप्त हुई और आजादी प्राप्त करने के लिए जिन वीर शहीदों ने बलिदान दिया उनके सम्मान के लिए हर घर में तिरंगा झण्डा अवश्य फहराएं और तिरंगा झण्डे की मर्यादा व सम्मान का सभी आमजन विशेष ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *