हरियाणा: 16 साल की विवाहिता ने दिया बच्चे को जन्म, 15 साल की उम्र में हुई थी शादी

 

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले के नागरिक अस्पताल में 16 वर्ष की विवाहिता द्वारा बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. डॉक्टरों ने 9 माह की गर्भवती को सीजेरियन से डिलीवरी करवाई. नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. राजेश चौधरी ने बताया कि प्रसूता के आधार कार्ड में जन्मतिथि 5 जनवरी 2006 है. चूंकि प्रसूता नाबालिग है, इसलिए हमने पुलिस को सूचित कर दिया है. अब पुलिस ने तय करना है कि वह क्या कार्रवाई करती है.

सगाई हो चुकी थी, शादी की चल रही थीं तैयारियां, कार हादसे में विश्वास और सलोनी की गई जान

एसएमओ डॉ. राजेश चौध्सारी ने बताया कि वैसे तो यह रेप का केस बनता है, लेकिन पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे मामलों में नरम रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि यदि नाबालिग की शादी ही हो गई है और मियां बीवी राजी हैं तो पुलिस को नरम रवैया अपनाना चाहिए. प्रसूता की एक वर्ष पूर्व बिहारी मजदूर राकेश से शादी हुई थी.

धीमी राजस्व वृद्धि के बीच नेटफ्लिक्स ने 150 कर्मचारियों की छंटनी की

राकेश मुस्साखेडा (टोहाना) के पोलट्री फार्म पर काम करता है. आधार कार्ड के मुताबिक शादी के वक्त युवती की उम्र 15 वर्ष ही थी. इस शादी को रोकने में चाइल्ड प्रोटेक्शन विभाग विफल रहा है. यही कारण है कि पात्र 16 वर्ष की उम्र में युवती को यह पीड़ा झेलनी पड़ी है. हालांकि जच्चा बच्चा फिलहाल स्वस्थ है.

जानकारी के अनुसार टोहाना क्षेत्र से एक विवाहिता को नागरिक अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती किया गया था. स्वजनों ने महिला की उम्र 18 साल बताई. लेकिन जब सिजरेयिन डिलीवरी की गई तो आधार कार्ड की जांच की. उसमें विवाहिता की उम्र 16 साल लिखी हुई थी. ऐसे में स्वजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उसकी शादी एक साल पहले हुई थी. ऐसे में 15 साल की उम्र में उसकी शादी कर दी गई थी.

हरियाणा में मौसम: आज फिर से चढ़ेगा पारा, 19 मई से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, मिलेगी राहत

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *