धीमी राजस्व वृद्धि के बीच नेटफ्लिक्स ने 150 कर्मचारियों की छंटनी की

 

स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने लगभग 150 कर्मचारियों को मुख्य रूप से अमेरिका में बंद कर दिया है, क्योंकि यह रुके हुए भुगतान के बीच धीमी उपयोगकर्ता वृद्धि से ग्रस्त है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, सेबस्टियन गिब्स और नेगिन सालमासी जैसे इसकी मूल श्रृंखला के कई शीर्ष रचनात्मक पेशेवरों को जाने के लिए कहा गया है। “जैसा कि हमने कमाई के बारे में बताया, हमारी धीमी राजस्व वृद्धि का मतलब है कि हमें एक कंपनी के रूप में अपनी लागत वृद्धि को भी धीमा करना होगा। इसलिए दुख की बात है कि हम आज लगभग 150 कर्मचारियों को जाने दे रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर यूएस-आधारित हैं, ”नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने मंगलवार देर रात रिपोर्ट में कहा।

सगाई हो चुकी थी, शादी की चल रही थीं तैयारियां, कार हादसे में विश्वास और सलोनी की गई जान

प्रवक्ता ने कहा, “ये बदलाव मुख्य रूप से व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाय व्यावसायिक जरूरतों से प्रेरित हैं, जो उन्हें विशेष रूप से कठिन बनाता है क्योंकि हम में से कोई भी ऐसे महान सहयोगियों को अलविदा नहीं कहना चाहता।” Netflix 2022 की पहली तिमाही में 2 लाख भुगतान किए गए ग्राहकों के नुकसान की सूचना के बाद, इसके स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, एक दशक में इसका पहला ग्राहक नुकसान हुआ।

Kisan Andolan: चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर सिंघु जैसे हालात, राशन-पानी लेकर डटे किसान

इसके अलावा, अब यह अप्रैल-जून तिमाही (Q2) के लिए वैश्विक भुगतान वाले ग्राहकों के 20 लाख के नुकसान का अनुमान लगाता है। नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने अपनी मनोरंजन साइट टुडम के लिए काम करने वाले कई अनुभवी पत्रकारों और लेखकों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसे उसने पिछले साल दिसंबर में ही लॉन्च किया था। नेटफ्लिक्स ने वाइस, बस्टल और अन्य सहित प्रकाशनों से अनुभवी मनोरंजन पत्रकारों को काम पर रखा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर टुडम कल्चर और ट्रेंड टीम को निकाल दिया गया था।

पानीपत रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, धमाके से हिल गए थे अधिकारी

कंपनी ने अपने कर्मचारियों से यह भी कहा है कि अगर वे इसकी सामग्री से सहमत नहीं हैं, तो वे स्ट्रीमिंग दिग्गज को छोड़ सकते हैं, एक ऐसा कदम जिसे टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने पसंद किया। “आपकी भूमिका के आधार पर, आपको उन शीर्षकों पर काम करने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप हानिकारक मानते हैं। अगर आपको हमारी सामग्री की चौड़ाई का समर्थन करना मुश्किल लगता है, तो नेटफ्लिक्स आपके लिए सबसे अच्छी जगह नहीं हो सकती है, “कंपनी ने कहा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *