हरियाणा में जारी रहेंगी तेज हवाओं के साथ बौछारें, इस दिन से शुरू होगा लू का दौर

 

सोमवार से मौसम साफ हो जाएगा.

चंडीगढ़. पहाड़ों में बदले मौसम के कारण प्रदेशभर में हवाओं और बारिश का दौर जारी है. हरियाणा में बुधवार से मौसम में बदलाव शुरू हुआ था, जो अब भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा. साथ ही सुबह और शाम के समय तेज हवाएं चलेंगी. इस कारण तापमान में गिरावट रहेगी. आईएमडी के अनुसार हरियाणा में शनिवार को औसत तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

हरियाणाः क्लर्क की नौकरी से जॉइंट डायरेक्टर तक, सतपाल ने कैसे पूरा किया माता-पिता का सपना?

आईएमडी के अनुसार पिछले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम और तमिलनाडु राज्यों में बारिश हो रही है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में भी तापमान में कमी देखने को मिल रही है. इस कारण हरियाण में भी लू का असर कम देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. सोनीपत, पानीपत, करनाल, भिवानी, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला, कैथल, हिसार, फरीदाबाद, पलवल, जींद, चरखीदादरी जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं धूलभरी हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या बौछारें होने की संभावना है.

मोबाइल चोरी के शक में हुई थी युवक की हत्या; 6 महीने बाद आरोपी गिरफ्तार, जानें क्यों खोदनी पड़ी कब्र?

सोमवार से एक बार फिर सताने लगेगी गर्मी
मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक हरियाणा में बादल लुका छिपी खेलते रहेंगे लेकिन इसके बाद सोमवार से मौसम साफ हो जाएगा. इसके बाद से एक बार फिर गर्मी का दौर शुरू हो जाएगा हालांकि कुछ जगहों पर बादल छाए रहने की उम्मीद जताई जा रही है. नौ मई के बाद से लू के थपेड़े फिर से प्रदेश में तापमान को बढ़ा सकते हैं. इस कारण तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी हो सकती है. साथ ही धूल भरी हवाओं से भी परेशानी हो सकती है. बता दें पिछले कुछ समय से हरियाणा में बिजली का संकट देखने को मिल रहा है. इस कारण प्रदेश के कई हिस्सों में लोगों को पावर कट की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *